शेयर बाजार में 7 माह की सबसे बड़ी गिरावट, एक घंटे में डूबे निवेशकों के 5.59 लाख करोड़ रुपये
शेयर बाजार में 7 माह की सबसे बड़ी गिरावट, एक घंटे में डूबे निवेशकों के 5.59 लाख करोड़ रुपये
Share:

नई दिल्ली: सेंसेक्स में आज लगभग 1,300 अंकों की बड़ी गिरावट आई है. सेंसेक्स अभी 57,472 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. जबकि निफ्टी शुक्रवार को अभी 17,130 अंकों के आस-पास है. इस गिरावट से आज शेयर बाजार में निवेशकों के 5.59 लाख करोड़ रुपये डूब गए हैं. कोटक बैंक और HDFC दोनों में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ आज अरामको के साथ रिलायंस की डील कैंसिल होने के बाद RIL के शेयरों पर सभी की नजर बनी हुई है.

इस बीच एशियाई शेयर इस सप्ताह अपने दो महीनों में सबसे बड़ी गिरावट के पास पहुंच गए हैं. वहीं, सेफ-हेवन एसेट्स जैसे बॉन्ड और येन में मजबूती दर्ज की गई है. इसका  कारण नए वायरस के वेरिएंट आने की वजह से भविष्य में ग्रोथ को लेकर चिंताएं और अमेरिका में ऊंची ब्याज दरें हैं. सुबह 10 बजे के समय, लगभग 972 शेयरों में मजबूती आई है. 1830 शेयरों में गिरावट है, जबकि 93 शेयरों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. बड़ी लाइफ साइंसेज कंपनी Tarsons प्रोडक्ट्स ने शुक्रवार को शेयर बाजार पर अपना पदार्पण किया है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के इंडेक्स निफ़्टी पर इसका शेयर 682 रुपये प्रति स्टॉक पर 3 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है. इसका IPO इश्यू प्राइस 662 रुपये प्रति शेयर है. वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के इंडेक्स सेंसेक्स पर Tarsons Products के शेयर 708 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे.

शेयर बाजार के जानकारों के अनुसार, भारतीय बाजार पिछले दिन दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसके पीछे कारण कुछ यूरोपीय यूनियनों में लॉकडाउन का माहौल बनना है. ट्रेडर्स डर में अधिक जोखिम वाले एसेट्स जैसे इक्विटीज की बिक्री कर रहे हैं, जिसका परिणाम है कि FII से इक्विटी आउटफ्लो बढ़ रहा है.

धरती पर मंडरा रहा एलियन का खतरा! ये एक लापरवाही बनेगी वजह

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?

राष्ट्रीय दुग्ध दिवस: जाने इस दिन के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -