शेयर बाजार में लौटी मजबूती, 770 अंक उछला सेंसेक्स
शेयर बाजार में लौटी मजबूती, 770 अंक उछला सेंसेक्स
Share:

मुंबई: मजबूत वैश्विक संकेतों के कारण एशियाई शेयर बाजारों में मंगलवार को मजबूती देखी गई. मंगलवार को भारतीय शेयर बाजारों में भी जोरदार वापसी हुई. सुबह कारोबार की शुरुआत में बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 625 अंक की बढ़त के साथ 33,853.72 पर खुला. सुबह 9.18 बजे तक सेंसेक्स 770 अंकों की बढ़त लेकर 33,998 पर पहुंच गया.

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी बढ़त के साथ 10,014.80 पर खुला. अमेरिका के फेडरल रिजर्व ने कॉरपोरेट बॉन्ड खरीद कार्यक्रम का ऐलान किया है, जिससे निवेशकों में भरोसा बढ़ा है.टाटा मोटर्स को मार्च तिमाही में भारी नुक्सान हुआ है, इसके कारण इसके शेयर आज करीब 2 फीसदी टूट गए. शुरुआती कारोबार में करीब 856 शेयरों में मजबूती और 114 शेयरों में गिरावट देखी गई.

अमेरिका के वॉलस्ट्रील फ्यूचर बाजार में बढ़त के बाद मंगलवार को एशियाई शेयर बाजारों में भी मजबूती देखी गई. अमेरिका के कॉरपोरेट बॉन्ड खरीद कार्यक्रम से निवेशकों का सेंटिमेंट मजबूत हुआ है और कोरोना की वापसी का डर भी कम हुआ है. आपको बता दें कि इसके पहले सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई थी. चीन में कोरोना की वापसी की खबर से दुनिया भर के शेयर बाजारों में दहशत फ़ैल गई थी और इसकी वजह से सोमवार को भारतीय शेयर बाजार भी टूट गए थे.

16 प्रतिशत महंगा हुआ हवाई ईंधन, बढ़ सकता है फ्लाइट किराया

इंदौर के कारोबारी किशोर वाधवानी मुंबई से गिरफ्तार, 225 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप

आम आदमी का निकला तेल, लगातार 10वें दिन पेट्रोल-डीज़ल के दाम में इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -