Ind Vs NZ: दोहरा शतक नहीं बना पाते गिल, अगर न होता ये खिलाड़ी ! Video
Ind Vs NZ: दोहरा शतक नहीं बना पाते गिल, अगर न होता ये खिलाड़ी ! Video
Share:

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच ODI सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। भारत के ओपनिंग बैट्समैन शुभमन गिल ने बुधवार को हैदराबाद स्टेडियम में कीवी गेंदबाज़ों की बखिया ही उधेड़ डाली। गिल ने धुआंधार दोहरा शतक जड़ते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किये, मगर उनके इस शतक के पीछे सबसे बड़ी भूमिका जिस खिलाड़ी की रही, उसका नाम है शार्दुल ठाकुर। गिल के दोहरे शतक में ठाकुर ने ऐसा अहम योगदान दिया, जिसके बाद फैंस उन्हें असली लार्ड ठाकुर बता रहे है।

 

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ODI मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। टीम की शुरुआत बेहतरीन रही और रोहित-गिल ने तेज़ी से रन बटोरे। रोहित के आउट होने के बाद विकेट्स लागतार गिरते रहे, मगर गिल अपना खूंटा गड़ाए एक छोर पर रन बनाते रहे। गिल ने 149 गेंदों पर 208 रन ठोंके, मगर उनका दोहरा शतक उस समय सिर्फ सपना रह जाता, यदि शार्दुल अपना विकेट कुर्बान नहीं करते।

दरअसल, टीम इंडिया की पारी के 46वें ओवर में लोकी फर्ग्यूसन गेंदबाज़ी कर रहे थे, दूसरी तरफ स्ट्राइक एंड पर थे शुभमन और नॉन-स्ट्राइक पर ठाकुर। लोकी ने इस ओवर की चौथी गेंद शुभमन को डाली, जिसपर युवा खिलाड़ी ने एक्स्ट्रा कवर की दिशा में शॉट खेलकर सिंगल लेने के लिए दौड़ लगाई। शार्दुल ने देखा कि फील्डर ने गेंद स्ट्राइक एंड पर विकेटकीपर के पास थ्रो कर दी है, तो वह गेंद को ही देखते रह गए। ऐसे में शुभमन आउट न हों, इसलिए शार्दुल क्रीज़ से बाहर निकलर खड़े हो गए और अपने विकेट की कुर्बानी दे डाली। जिसके कारण गिल बच गए और उन्होंने अपना दोहरा शतक पूरा किया।  जिसके बल पर भारत ने 349/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं, इसका पीछा करने उतरी कीवी टीम 337 रनों पर सिमट गई और भारत 12 रनों से मुकाबला जीत गया।  

आउट नहीं थे हार्दिक पांड्या, अंपायर से हुई गलती ? दिग्गजों ने उठाए सवाल, Video

ऐसे जीतेंगे वर्ल्ड कप ? 350 रन बचाने में छूटे पसीने, तो भारतीय गेंदबाज़ों पर भड़के फैंस

शुभमन गिल ने तोड़ा ईशान किशन का रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बनाया बड़ा स्कोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -