उत्तराखंड में बादल फटने से शारदा नदी उफान पर, लखीमपुर खीरी में बाढ़ का अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में सोमवार को कई जगहों पर बादल फटने की घटना के बाद उत्तर प्रदेश के खीरी जिले में शारदा नदी का जलस्तर सोमवार रात से एकदम से बढ़ गया। अधिकारियों ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी है। उत्तराखंड में बादल फटने की खबर के बाद खीरी के डीएम डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने सोमवार शाम को खीरी में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है।

डीएम ने अलर्ट नोटिस में सभी उपजिलाधिकारियों (SDM), तहसीलदारों और सिंचाई विभाग के अधिकारियों को अलर्ट रहने और आसन्न बाढ़ के खतरे के मद्देनज़र लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि शारदा नदी के जलस्तर में अचानक हुई वृद्धि की वजह से गोला तहसील के एक गांव में पानी के बहाव से गन्ने और धान की फसल पूरी तरह डूब गई है। 

गोला के SDM अखिलेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया है कि 'बझेड़ा गांव में शारदा की धारा का अतिप्रवाह अस्थायी थी, और अगले 24 घंटों के अंदर स्थिति सामान्य हो जाएगी। उन्होंने कहा कि "राजस्व विभाग की टीमों को स्थिति की समीक्षा के लिए मौके पर भेजा गया है। बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता राजीव ने बझेड़ा गांव में कटाव रोधी परियोजना को किसी भी बड़े नुकसान की बात से इनकार किया है।

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- 'हमने पंचायत चुनाव न लड़कर गलती की..', पहले खुद ही किया था चुनावों का बहिष्कार

सेंसेक्स में 663 अंक की बढ़त, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

ओला की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के जरिए बनाई जा रही है करोड़ों जुटाने की योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -