आईपीएस राजीव कुमार की तलाश के लिए सीबीआई ने बनाई विशेष टीम
आईपीएस राजीव कुमार की तलाश के लिए सीबीआई ने बनाई विशेष टीम
Share:

कोलकाताः शारदा चिटफंड घोटाले में फंसे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रहीं। सीबीआई द्वारा बार-बार समन भेजने पर भी पेश नहीं होने पर जांच एजेंसी अब सख्त हो गई है। एजेंसी ने उनकी तलाश के लिए एक विशेष दल का गठन किया है। कल यानि मंगलवार को राजीव कुमार ने अपने वकील के जरिए बारासत की विशेष अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, मगर जज संजीव तालुकदार ने यह कहते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी कि अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। जज ने राजीव कुमार को बारासत जिला सत्र अदालत में याचिका दायर करने को कहा।

इसके बाद जिला अदालत में याचिका दायर की गई। उस पर सुनवाई होने के बाद जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया। दरअसल कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। उनकी तलाश में राज्य सचिवालय नवान्न पहुंची सीबीआई ने शारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तीन दिनों में दूसरा समन जारी करते हुए उनको सोमवार दो बजे तक एजेंसी के दफ्तर में पेश होने को कहा था।

मगर वह इस तय समय सीमा में नहीं पहुंचे।सीबीआई की दो-सदस्यीय टीम ने सोमवार को सचिवालय जाकर राजीव कुमार की गैरहाजिरी के मुद्दे पर राज्य के मुख्य सचिव व गृह सचिव को दो अलग-अलग पत्र सौंपे थे। इस पत्र गके जरिए जांच एजेंसी यह जानना चाह रही थी कि वह उन्हें किस आधार एक महीने की छुट्टी मिली और वह कब तक लौटेंगे। ज्ञात हो कि इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। इस मुद्दे पर ममता और केंद्र सरकार के बीच सीधा टकराव शुरू हो गया था। 

सीएम कमलनाथ से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अटकलें तेज

इस नेता ने अपना 74 वां बर्थडे जेल में मनाया

DRDO ने बनाई वाली पूर्णतः स्वदेशी मिसाइल, आज किया सफल परिक्षण, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -