राष्ट्रमंडल खेल में  टेबल टेनिस में शरत कमल ने अपने नाम किया गोल्ड
राष्ट्रमंडल खेल में टेबल टेनिस में शरत कमल ने अपने नाम किया गोल्ड
Share:

इंडिया के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल स्पर्धा के फाइनल में सोमवार को यहां इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 4 -1 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इससे पहले इस स्पर्धा का कांस्य साथियान ज्ञानशेखर ने जीत अपने नाम कर ली है। इंडिया  ने 22 गोल्ड, 15 सिल्व और 23 ब्रॉन्ज मेडल सहित कुल 60 पदक अपने नाम भी कर चुके है। 

शानदार लय में चल रहे 40 साल के शरत ने उम्र को धता बताते हुए रैंकिंग में अपने से बेहतर खिलाड़ी के विरुद्ध पहला गेम गंवाने के उपरांत वापसी करते हुए 11-13, 11-7, 11-2, 11-6, 11-8 से जीत भी अपने नाम कर ली है। शरत की विश्व रैंकिंग 39वीं है जबकि पिचफोर्ड 20वें स्थान पर काबिज हैं। शरत 2006 में मेलबर्न खेलों में फाइनल में पहुंचे थे और गोल्ड मेडल जीता था। 

इसके पहले ख़बरें थी कि पिछली बार गोल्ड कोस्ट में कांस्य पदक जीतने वाले 40 साल  के शरत कमल ने मेजबान देश के पॉल ड्रिंकहाल को 11.8, 11.8, 8.11, 11.7, 9.11, 11.8 से मात दी है। जिसके पूर्व वह 2006 में मेलबर्न खेलों में फाइनल में पहुंचे थे और गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया था। फाइनल में पहुंचने के साथ ही उनका कम से कम सिल्वर मेडल पक्का हो गया जिससे राष्ट्रमंडल खेलों में उनके 12 पदक हो चुके है। वह मिश्रित युगल में श्रीजा अकुला के साथ फाइनल खेलने वाले है। इससे पहले शरत कमल और जी साथियान ने पुरूष युगल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता जबकि श्रीजा अकुला महिला एकल में कांस्य पदक से चूक गए। 

शरत कमल और साथियान को इंग्लैंड के पॉल ड्रिंकहाल और लियाम पिचफोर्ड ने बहुत रोमांचक मुकाबले में 3.2 (8.11, 11.8, 11.3, 7.11, 11.4) से हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया था। भारतीय जोड़ी ने शानदार शुरूआत करते हुए पहला गेम 11.8 से जीत लिया था लेकिन मेजबान जोड़ी ने जल्दी ही वापसी करके स्कोर बराबर कर चुके है।

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -