शरद यादव ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, 18 मई को महासम्मेलन
शरद यादव ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, 18 मई को महासम्मेलन
Share:

जनता दल यूनाइटेड से अलग हुए शरद गुट ने हाल ही में एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन किया हैं. इसके लिए शरद यादव आगामी 18 मई को दिल्ली के प्रसिद्द तालकटोरा स्टेडिया में एक राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन भी करेंगे. इसी दिन पूर्ण रूप में पार्टी की शुरुआत की जाएगी. बता दे कि शरद यादव ने नई पार्टी 'लोकतांत्रिक जनता दल' का गठन किया हैं. शरद यादव की नई पार्टी 'लोकतांत्रिक जनता दल' को चुनाव आयोग ने मंजूरी भी प्रदान कर दी हैं. हालांकि अभी पार्टी का चुनाव चिन्ह तय नही हो सका हैं. उम्मीद हैं कि 18 मई को ही पार्टी का चुनाव चिन्ह तय होगा. 

पार्टी की नवनियुक्त महासचिव सुशीला मोराले ने बताया कि संवैधानिक संस्थाओं पर मंडराते संकट और राष्ट्रीय समस्याओं से देश में फैली निराशा से निजात दिलाने के लिये उनकी पार्टी राजनीतिक विकल्प बनेगी. 18 मई को होने वाले सम्मलेन में शरद यादव पार्टी के मार्गदर्शक के रूप में शिरकत करेंगे.

पार्टी के नाम की घोषणा होने के साथ ही पार्टी के अन्य पदाधिकारियों को लेकर भी चर्चाएं तेज हो गई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक़, राजस्थान से फतह सिंह इसके प्रारंभिक अध्यक्ष बन सकते हैं. वहीं प्रो रतन लाल को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता हैं. इस सम्बन्ध में प्रो ने कहा है कि उनके पार्टी में रहते हुए 2 उद्देश्य होंगे. पहला- सत्ता दल भाजपा को सत्ता से हटाना और दूसरा दलितों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़ों की लड़ाई लड़ना. 

बाइचुंग भूटिया ने किया अपनी पार्टी 'हम्रो सिक्किम' का एलान

नवाज़ शरीफ के बाद अब पाक विदेश मंत्री भी अयोग्य घोषित

जज लोया मामले पर कपिल सिब्बल का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -