शरद पूर्णिमा: दीपक, लौंग, कौड़ी या पान से कर लें कोई एक उपाय, हो जाएंगे मालामाल

शरद पूर्णिमा का अपना ही एक महत्व होता है। यह हर साल मनाया जाने वाला पर्व है और इस साल यह दो दिन 19 और 20 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो आप कर लेंगे तो मालमाल हो जाएंगे। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

एक दीपक का उपाय- ईशान्य कोण में गुलाबी कमल पर बैठी हुई धन बरसाती हुई लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा के लिए दो दीपक जलाएं। अब इसके बाद एक गाय के घी का दीपक जलाकर दाहिने हाथ की ओर ओर रखें। इसके बाद एक मूंगफली के तेल का दीपक जलाकर बाएं हाथ की ओर रखें। इस बीच यह ध्यान रखें कि दीपक की लौ कपास की न हों, लाल धागे की बाती तैयार कर दिया जलाएं। अब लक्ष्मी पूजन के बाद घी का दीपक हाथ में लेकर चांद की ओर देखते हुए मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें। ध्यान रहे कि एक दीपक अखंड जलता रहे। आप इच्छानुसार घी या तेल दोनों में से कोई भी दीपक अखंड जला सकते हैं। ध्यान रहे दीपक सुबह तक जलता रहना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में धन ही धन आएगा।

लौंग का उपाय- कर्ज से छुटकारा पाने के लिए आपको 4 लौंग लेनी है। इसी के साथ एक लाल कपड़ा लेना है। अब महालक्ष्मी और कुबेर जी को ध्यान में रखकर घर के पूजा घर में बैठकर देसी घी का दीपक जलाना है और फिर 2 लौंग के जोड़े को इसमें डाल देना है। उसके बाद बची हुई दो लौंग को लाल कपड़े में बांधकर सच्ची श्रद्धा से उसे महालक्ष्मी का रूप मानकर अपनी तिजोरी में रख देना है। ऐसा करने से आपको हर इच्छा पूरी होगी और आपको कर्ज से राहत मिलेगी।

कौड़ी का उपाय- मां लक्ष्‍मी की प्रिय वस्‍तुओं में से एक हैं सफेद कौड़ियां। शरद पूर्णिमा की रात को सफेद कौड़ियों से खेला जाए तो माँ प्रसन्न होती हैं और धन-धान्य से झोली भर देती हैं।

पान का उपाय- शरद पूर्णिमा पर मां लक्ष्‍मी की पूजा में पान का पत्‍ता जरूर रखा जाना चाहिए और बाद में यह पान प्रसाद के रूप में घर के सभी लोगों के बीच बाँट देना चाहिए। इससे घर में धन कभी कम नहीं होता।

शरद पूर्णिमा की रात जरूर करें यह उपाय, चमक उठेगी किस्मत

19 अक्टूबर को है शरद पूर्णिमा, सुख-समृद्धि के लिए करें यह खास उपाय

शरद पूर्णिमा के दिन जरूर करें मां लक्ष्मी का स्तोत्र पाठ, मिलेगा वैभव-सौभाग्य-आरोग्य और ऐश्वर्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -