IFSC मुख्यालय को लेकर महाराष्ट्र और केंद्र में घमासान, शरद पवार ने पीएम को लिखा पत्र

मुंबई: इटरनेशनल फायनेंशियल सर्विसेस सेंटर (IFSC) के मुख्यालय को लेकर महाराष्ट्र और केंद्र सरकार के बीच ठन गई है. IFSC का हेडक्वार्टर मुंबई की जगह गुजरात के गांधीनगर में बनाने के केंद्र सरकार के फैसले पर NCP प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने पीएम मोदी से फ़ौरन इस फैसले को पलटने की मांग की है.

दरअसल, IFSC सेंटर मुंबई मे बनाने को लेकर महाराष्ट्र के नेताओं ने वर्षों से केंद्र सरकार पर दबाव डाला हुआ है. किन्तु केंद्र के इस सेंटर को मुंबई की जगह गुजरात के गांधीनगर मे शिफ्ट करने के फैसले से अब सियासी भूचाल खड़ा हो गया है.  महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस केंद्र की भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई हैं. IFSC सेंटर को लेकर राज्य में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है. 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखते हुए कहा है कि- मुझे माननीय से उम्मीद है कि PMOIndia राज्य की राजनीति को अलग रखते हुए तर्कसंगत, विवेकपूर्ण निर्णय लेने और इसे अत्यधिक राष्ट्रीय महत्व का मुद्दा मानता है. शरद पवार ने आगे लिखा- मुझे उम्मीद है कि मेरा पत्र एक सही भावना से लिया जाएगा और IFSC मुख्यालय को भारत की वित्तीय राजधानी में स्थापित करने पर विचार किया जाएगा. 

कोरोना पर 'सच' छुपा रही ममता सरकार ? जनता और केंद्र को बताए अलग-अलग आंकड़े

कोरोना वायरस के डबलिंग रेट पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया चौकाने वाला खुलासा

मध्य प्रदेश में सरकार गिरने के बाद कांग्रेस में मचने लगी है हलचल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -