NCP चीफ का पद छोड़ेंगे शरद पवार, कहा- 24 साल तक मैं अध्यक्ष रहा, अब कोई और आगे आए
NCP चीफ का पद छोड़ेंगे शरद पवार, कहा- 24 साल तक मैं अध्यक्ष रहा, अब कोई और आगे आए
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने आज मंगलवार (2 मई) को बड़ा ऐलान किया है. पवार ने कहा है कि वे NCP चीफ का पद छोड़ देंगे. 82 वर्षीय मराठा क्षत्रप शरद पवार ने ये घोषणा ऐसे समय में की है, जब बीते कुछ दिनों से NCP में फूट की खबरें सामने आ रहीं हैं. खबरें थीं कि शरद पवार के भतीजे अजित पवार NCP के कई विधायकों को साथ लेकर शिंदे-फडणवीस सरकार का हिस्सा बन सकते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आज शरद पवार ने कहा है कि, कई वर्षों तक मुझे राजनीति में पार्टी को लीड करने का अवसर मिला है. इस उम्र में आकर अब मैं ये पद अपने पास नहीं रखना चाहता. मुझे लगता है कि और किसी को इसके लिए आगे आना चाहिए. पार्टी के नेताओं को ये फैसला करना होगा कि अब पार्टी का प्रमुख कौन होगा? बता दें कि, शरद पवार अंतिम बार 2022 में ही चार वर्षों के लिए अध्यक्ष चुने गए थे. 
 
NCP चीफ शरद पवार ने कहा कि, 1999 में NCP के गठन के बाद से मुझे पार्टी प्रमुख रहने का मौका मिला. आज इसे 24 वर्ष हो चुके हैं. पवार ने आगे कहा कि, 1 मई, 1960 से आरम्भ हुई यह सार्वजनिक जीवन की यात्रा बीते 63 वर्षों से बेरोकटोक जारी है.  इस दौरान मैंने महाराष्ट्र और देश में विभिन्न भूमिकाओं में सेवा की है. पवार ने आगे कहा कि, मेरा राज्यसभा कार्यकाल तीन वर्ष का शेष है. इस दौरान मैं कोई पद न लेते हुए महाराष्ट्र और देश से जुड़े मुद्दों पर फोकस करूंगा. 

कर्णाटक चुनाव: भाजपा ने किया NRC का वादा, सीएम सरमा बोले- पूरे देश की जरूरत

मुस्लिमों को आरक्षण, बजरंग दल पर बैन ! कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किए ये वादे

कीचड़ में गिरीं मेनका गांधी, निकाय चुनाव का प्रचार करने पहुंची थीं सुल्तानपुर, वायरल हुआ Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -