शरद पवार ने पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का किया दौरा
शरद पवार ने पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का किया दौरा
Share:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को शहर स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) का दौरा किया, जहां दो दिन पहले एक बड़ी आग लग गई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। सीरम इंस्टीट्यूट के सूत्रों ने कहा, पवार ने दोपहर के आसपास प्रभावित इमारत का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। पवार के साथ एसएसआई के सीईओ आदर पूनावाला भी मौजूद थे। एक ट्वीट में शरद पवार ने  कहा- "@adarpoonawalla के साथ पुणे में सीरम संस्थान का दौरा किया और दुर्भाग्यपूर्ण आग की घटना के बाद वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।"

गुरुवार को SII के मंज़रिप्रीमिज़ में पांच मंजिला इमारत में लगी आग में पांच लोगों की मौत हो गई। मंजरी सुविधा वह जगह है जहां कोविड-19 के खिलाफ SII वैक्सीन, जो संक्रमण के खिलाफ राष्ट्रव्यापी इनोक्यूलेशन ड्राइव में उपयोग किया जाता है, बनाया जाता है। जिस इमारत में आग लगी वह कोविशिल्ड वैक्सीन निर्माण इकाई से एक किमी दूर है।

शुक्रवार को, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आग स्थल का निरीक्षण करने के लिए सीरम संस्थान का दौरा किया था। एसआईआई ने शुक्रवार को कहा कि विनाशकारी आग के कारण उसे 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। ठाकरे ने कहा था कि घटना की जांच जारी है और क्या धमाका एक दुर्घटना थी या तोड़फोड़ इसके बाद पता चलेगी। पवार ने कोल्हापुर में कहा था कि आग एक "दुर्घटना" थी और पुणे स्थित वैक्सीन प्रमुख के साथ काम करने में "वैज्ञानिकों की अखंडता के बारे में बिल्कुल संदेह नहीं था।"

बंगाल में चुनाव से पहले घमासान, आपस में भिड़े भाजपा और TMC के कार्यकर्ता

ब्राजील के राजदूत ने किया भारत-ब्राजील साझेदारी को मजबूत करने का आह्वान

ममता बनर्जी ने की 4 राजधानियों की मांग, कहा- देश में एक ही राजधानी क्यों हो ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -