लोकसभा चुनाव: शरद पवार ने पीएम मोदी को लिया निशाने पर, कहा- देश में सत्ता विरोधी लहर

लोकसभा चुनाव: शरद पवार ने पीएम मोदी को लिया निशाने पर, कहा- देश में सत्ता विरोधी लहर

मुंबई: नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्वास खो दिया है और देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ हवा बह रही है. शरद पवार ने कहा है कि गत वर्ष नवंबर-दिसंबर में संपन्न हुए राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था. 

लोकसभा चुनाव 2019 : बब्बर के रोड शो को प्रशासन का इंकार

इन प्रदेशों में भाजपा दस वर्षों से सत्ता में थी और कोई भी पार्टी की शिकस्त का अनुमान नहीं लगा सका था. शरद पवार ने कहा है कि, 'पीएम मोदी ने खुद इन प्रदेशों में ध्यान केंद्रित करके धुआंधार प्रचार किया था. किन्तु अंत में परिणाम क्या निकला? यह स्पष्ट है कि देश विशेषकर देहात के इलाकों में भाजपा के खिलाफ हवा बह रही है.' उन्होंने कहा कि गांवों के लोग केंद्र से कृषि से सम्बंधित तनावों, किसानों की ख़ुदकुशी और खेती के दूसरे संकटों को लेकर केंद्र से खफा हैं. 

हिंसक हुआ येलो वेस्ट प्रदर्शन, जमकर हुआ हंगामा और आगजनी

शरद पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने 34 हजार करोड़ रुपए की कर्ज माफी की बात कही थी किन्तु किसान अभी भी कर्जमाफी के इंतजार में हैं. उन्होंने कहा है कि, 'जनवरी 2015 से छह मार्च 2018 तक 11, 998 किसानों ने ख़ुदकुशी कर ली है. यह इस क्षेत्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की पूर्ण असफलता है.'

 खबरें और भी:-

ब्रिक्स के शिखर सम्मेलन में होगी, आतंकवाद के खिलाफ चर्चा

जिम्बाब्वे में आये तूफान में अब तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत, लाखों प्रभावित

न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 6 भारतीय लोगों ने गंवाई अपनी जान, 1 की हालत अब भी गंभीर