शरद पवार बोले- 14 बार लड़ चुका हूँ चुनाव, अब बस...

नई दिल्‍ली: राजनितिक शतरंज के माहिर खिलाड़ी एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस बार का लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी नहीं भरेंगे. इस संबंध में घोषणा करते हुए राष्‍ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि मेरे परिवार के दो मेंबर पहले ही चुनाव में उम्मीदवारी भर रहे हैं, इस वजह से मैंने चुनावी मैदान से बाहर रहने का निर्णय लिया है. वैसे भी मैं 14 बार चुनाव लड़ चुका हूं.

पीएम मोदी ने शेख हसीना से की कहा, भारत-बांग्लादेश के सम्बन्ध मजबूत

पवार फिलहाल राज्यसभा के मेंबर हैं. इससे पहले भी उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की घोषण की थी, किन्तु बीच में उन्होंने अपना फैसला पलट दिया था. हालांकि अब एक बार फिर राकांपा अध्यक्ष ने कहा है कि वे चुनाव रण में नहीं उतरेंगे. राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश हमेशा शरद पवार के मन में रही है. हालांकि पवार कह चुके हैं कि उनकी निगाहें शीर्ष पद पर नहीं है.

गोवा में तीन सीटों पर होंगे उपचुनाव, भाजपा की सहयोगी पार्टी उतारेगी उम्मीदवार

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार की पार्टी कांग्रेस के साथ सीटों शेयरिंग को लेकर चर्चा कर रही है. पवार ने कहा था कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ राष्ट्रीय नहीं, बल्कि राज्य स्तर पर गठबंधन करने की इच्छुक है तथा पार्टी समान विचारधारा वाले सभी दलों को भगवा पार्टी को टक्कर देने के लिए साथ लाना चाहते हैं.

खबरें और भी:-

 

चौकीदार शेर है, चोर नहीं, जिनके डीएनए में ही चोरी है उन्हें सब चोर दिखते हैं - सीएम योगी

रमजान को राजनीति में ना घसीटें, रोज़े में सारे काम करता है मुसलमान - ओवैसी

लोकसभा चुनाव: मतदान की तारीखों पर मौलाना फरंगी महली को आपत्ति, EC से की ये मांग..

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -