शरद पवार नहीं चाहते BMC में बने बीजेपी का मेयर
शरद पवार नहीं चाहते BMC में बने बीजेपी का मेयर
Share:

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका में आखिर किस पार्टी द्वारा गठबंधन कर अपना महापौर बनाया जाएगा। यह फिलहाल तय नहीं हो पाया है लेकिन इसके बीच विभिन्न दलों में आपसी चर्चा का दौर है। बीएमसी में गठजोड़ के प्रयासों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि वे नहीं चाहते कि मुंबई में भारतीय जनता पार्टी का मेयर बने। इसके लिए उनकी सहानुभूति भाजपा के साथ नहीं है लेकिन उन्होंने अपने पहले के बयानों में शिवसेना को समर्थन देने के संकेत दिए थे और भाजपा का मेयर न बनने की इच्छा जाहिर करने के दौरान भी उन्होंने शिवसेना का नाम नहीं लिया।

शरद पवार द्वारा कहा गया कि बीएमसी को लेकर वेट एंड वाॅच की नीति पर एनसीपी कार्य कर रही है। हां मगर शिवसेना को बहुमत के लिए बेहद कम मतों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्राथमिकता इस बात की है कि मुंबई की महानगर पालिका का कार्य सही तरह से चल सके।

अन्य जिला परिषदों में सत्ता और बीएमसी में बहुमत को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण के साथ एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार की गठबंधन को लेकर कथित रूप से चर्चा हुई। वे महत्वपूर्ण बैठक के लिए नांदेड़ पहुंचे थे। गौरतलब है कि राज्य की विभिन्न जिला परिषदों में कांग्रेस बहुमत के लिए प्रयास कर रही है और इसके लिए उसने एनसीपी के साथ गठजोड़ करने की बात कही है। ऐसे में अन्य महानगर पालिकाओं में कांग्रेस एनसीपी के सहयोग से अपना बोर्ड गठित कर सकती है। इसे लेकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पंवार कांग्रेस के नेताओं के साथ चर्चारत हैं।

राहुल ने कहा बीजेपी-शिवसेना विवाद में न पड़े कांग्रेसी

सुबह का सलाम 10 बड़ी ख़बरों के नाम

कांग्रेस -शिवसेना गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -