शरद पवार व मुरली मनोहर जोशी होंगे पद्म विभूषण से सम्माानित
शरद पवार व मुरली मनोहर जोशी होंगे पद्म विभूषण से सम्माानित
Share:

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि एनसीपी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को इस साल पद्म विभूषण दिया जायेगा. इसके साथ ही भाजपा नेता सुंदर लाल पटवा तथा पीए संगमा को भी मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया जायेगा. इसमें धर्मगुरु जग्गी वासुदेव को कला-संगीत के क्षेत्र में इस पुरुस्कार के लिए नामित किया गया है. बताया गया है कि 120 हस्तियों को पद्म सम्मान से नवाजा जायेगा. 

भारतीय टीम के कप्‍तान बने विराट कोहली व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पद्म श्री सम्‍मान दिया जायेगा. वही बेडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद, ओलिंपिक में सिल्‍वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधू और पैरालिंपिक मेडलिस्‍ट दीपा मलिक को भी सरकार पद्म सम्‍मान से सम्मानित करने वाली है. गूगल प्रमुख सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख सत्या नडेला और साउथ कैरोलिना की गवर्नर निक्की हेली आदि के नाम भी इस लिस्ट में शामिल है.

बॉलीवुड से अनुराधा पौडवाल, कैलाश खेर और संजीव कपूर शामिल हैं. इनके अलावा नेपाल की अनुराधा कोइराला को सामाजिक कार्य के लिए , डॉ नपुसकर को सफाई के लिए, थंगावेलु, अशोक कुमार भट्टाचार्य और प्रोफेसर हरिकृष्ण सिंह को भी पद्म पुरस्कारों के लिए चुना गया है. सिक्क‍िम के वेरका बहादुर, पत्रकार भावना सोमैया, मणिपुर के वारेप्पा नबा नेइल, लेखक नरेंद्र कोहली, एलि अहमद, साधु महार, टीके मूर्ति, मधुबनी पेंटिंग की बाओ देवी, कश्मीर के काशीनाथ पंडित और सिब्बल कंवल भी ऐसे नाम है जिनको पद्म सम्मान दिया जाएगा.

पद्मश्री पुरस्कारों से अनुराधा पौडवाल और कैलाश खेर होंगे सम्मानित

विराट-साक्षी-दीपा को मिलेगा पद्म सम्मान, कैलाश खेर-संजीव कपूर भी शामिल

पटवा को मरणोपरांत पद्म विभूषण अलंकरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -