शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को दी समझाइश, कहा- स्वीकार करें और नया चुनाव चिन्ह लें
शरद पवार ने उद्धव ठाकरे को दी समझाइश, कहा- स्वीकार करें और नया चुनाव चिन्ह लें
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना के दो टुकड़े होने के बाद पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर भी साफ हो गया कि धनुष और बाण चुनाव चिन्ह अब एकनाथ शिंदे वाली शिव सेना के पास रहेगा। बालासाहेब ठाकरे वाली शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे को झटका लगा तो उनके सहयोगी NCP प्रमुख शरद पवार ने उन्हें समझाइश दी। शरद पवार ने उद्धव से कहा है कि इस चीज को स्वीकार करें और नया चुनाव चिन्ह ले। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शरद पवार ने कहा कि चुनाव आयोग के इस फैसले से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि लोगों की भावनाएं आपके साथ जुड़ी हुई हैं और वो नए चुनाव चिन्ह को स्वीकार कर लेंगे। शरद पवार ने आगे कहा, “यह चुनाव आयोग का फैसला है। एक बार निर्णय हो जाने के बाद कोई चर्चा नहीं हो सकती। इसे स्वीकार करें और एक नया चिन्ह लें। नए चिन्ह का कोई बड़ा प्रभाव नहीं होने वाला है क्योंकि लोग (नए चुनाव चिन्ह) इसको स्वीकार कर लेंगे।”

NCP नेता ने उद्धव ठाकरे को समझाते हुए कांग्रेस के पुराने दौर को याद किया और कहा, “मुझे याद है कि इंदिरा गांधी ने भी इस स्थिति का सामना किया था। कांग्रेस के पास 'दो बैलों की जोड़ी' चुनाव चिह्न हुआ करता था। बाद में उन्होंने इसे खो दिया और 'हाथ' को एक नए प्रतीक के रूप में अपनाया और लोगों ने इसे स्वीकार कर लिया। इसी तरह, लोग (उद्धव ठाकरे गुट) के नए चिन्ह को भी स्वीकार करेंगे। चुनाव आयोग ने शुक्रवार (17 फरवरी) को उद्धव ठाकरे को झटका देते हुए शिवसेना का नाम और इसका चुनाव चिह्न 'धनुष और बाण' एकनाथ शिंदे गुट को देने का फैसला किया था। चुनाव आयोग के इस फैसले का शिंदे गुट ने स्वागत किया था।वहीं, उद्धव ठाकरे ने फैसले की आलोचना करते हुए इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने की बात कही थी।

'अगर वह मर्द हैं तो चुराए हुए धनुष बाण से...', उद्धव ठाकरे का आया बड़ा बयान

मदुरै पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

CM नीतीश ने विपक्ष की जीत को लेकर दिया ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -