पिछले 6 सालों में इतनी बढ़ गई NCP चीफ शरद पवार की संपत्ति, शपथपत्र में दर्शाई 1 करोड़ की देनदारी
पिछले 6 सालों में इतनी बढ़ गई NCP चीफ शरद पवार की संपत्ति, शपथपत्र में दर्शाई 1 करोड़ की देनदारी
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार की संपत्ति विगत छह वर्षों में 60 लाख रुपये तक बढ़कर 32.73 करोड़ रुपये हो गई है। यह जानकारी पवार द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे में दी गई है। पवार ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को मुंबई में नामांकन पत्र दायर किया है। अपने हलफनामे में पवार ने एक करोड़ रुपये की देनदारी का भी ऐलान किया है, जो उनके भतीजे अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार और पोते पार्थ पवार से शेयर ट्रांसफर के बदले में अग्रिम राशि के रूप में मिले हैं।

वर्ष 2014 के राज्यसभा चुनाव में पवार ने 20,47,99,970.41 रुपये की चल संपत्ति और 11,65,16,290 की अचल संपत्ति सहित कुल 32.13 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति की जानकारी दी थी। हालांकि, उस वक़्त पवार ने किसी भी देनदारी का जिक्र नहीं किया था। बुधवार को दाखिल शपथपत्र के अनुसार, पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने 25,21,33,329 रुपये की चल संपत्ति और 7,52,33,941 रुपये की अचल संपत्ति सहित कुल 32.73 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

बुधवार को दाखिल किए गए शपथपत्र में बताया गया है कि पवार की पत्नी प्रतिभा पवार को सुनेत्रा पवार की तरफ से शेयर ट्रांसफर के बदले अग्रिम राशि के रूप में उन्हें 50 लाख रुपये मिले हैं। इसी प्रकार अविभाजित हिंदू परिवार के नियमानुसार, शरद पवार को पोते पार्थ पवार की तरफ से शेयर ट्रांसफर के बदले अग्रिम राशि के रूप में 50 लाख रुपये मिले हैं। इस तरह उनकी कुल देनदारी एक करोड़ रुपये है।

दिल्ली हिंसा पर राज्यसभा में हंगामा, भाजपा बोली- पहली बार विदेशी राष्ट्राध्यक्ष के सामने हुआ दंगा

सिंधिया के पार्टी बदलने पर बेबाक होकर डिप्टी सीएम पायलट ने बोली ये बात

देश के 70 फीसद लोगों को शिकार बना सकता है कोरोना, जर्मनी की चांसलर का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -