एंटी हिंदुत्व राजनीति से महाराष्ट्र फतह करना चाहते हैं शरद पवार, दिया विवादित बयान
एंटी हिंदुत्व राजनीति से महाराष्ट्र फतह करना चाहते हैं शरद पवार, दिया विवादित बयान
Share:

मुंबई: नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि केवल 'हिंदुत्व' का विचार देश के लिए बड़ा खतरा है. उन्होनें कहा कि देश में सभी धर्मों का सम्मान आवश्यक है.  शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना  पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों की संयुक्त प्रेस वार्ता में भी हिंदुत्व ही मुख्य मुद्दा रहा.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने संयुक्त प्रेस वार्ता सीट बंटवारे का ऐलान किया था. इस दौरान सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए शिवसेना 126, सहयोगी दल 14 और भाजपा शेष सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पिछले महीने कांग्रेस और एनसीपी बीच विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र में दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. 

शरद पवार ने कहा था कि बाकी बची हुई सीटें उनके गठबंधन में शामिल अन्य दलों को दी जाएगी. शरद पवार ने कहा कि उनके और कांग्रेस के बीच 15-20 सीटों में उलटफेर हो सकता हैं. आपको बता दें कि 2014 के चुनाव में, भाजपा ने 288 सदस्यीय विधानसभा में 122 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि शिवसेना को 62 सीटों पर जीत मिली थीं. कांग्रेस और एनसीपी को क्रमश: 42 व 41 सीटों से ही संतुष्ट होना पड़ा था.

विधानसभा चुनाव के दौर में भीतरी कलह से जूझ रही कांग्रेस, बैंकाक में छुट्टियां मना रहे राहुल गाँधी !

एनसीपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, इन दिग्गजों के नाम शामिल

क्या दिल्ली के सीएम बनना चाहते हैं गौतम गंभीर ? जानिए उनका जवाब

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -