महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की किल्लत, शरद पवार ने शुगर मिलों से की यह अपील
महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की किल्लत, शरद पवार ने शुगर मिलों से की यह अपील
Share:

पुणे: महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन के अभाव को देखते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने शुगर मिलों से अपने संयंत्रों में जीवन रक्षक गैस का प्रोडक्शन करने पर ध्यान केंद्रित करने की शुक्रवार को अपील की. पुणे स्थित वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट (VSI) के प्रमुख शरद पवार ने संस्थान के महानिदेशक शिवाजीराव देशमुख द्वारा चीनी मिलों को गुरुवार को लिखे पत्र के माध्यम से यह अपील की है.

देखमुख ने अपने पत्र में लिखा है कि, ‘‘NCP प्रमुख शरद पवार ने अस्पतालों में चिकित्सीय ऑक्सीजन की सप्लाई की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कहा है कि जिन चीनी मिलों में अब भी गन्ना पेराई का काम चल रहा है और जिनके परिसरों में ऊर्जा उत्पादन संयंत्र हैं, उन्हें ऑक्सीजन उत्पादन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र लगाने के लिए भाप एवं ऊर्जा की जरुरत होती है और चीनी मिलों के संचालन के दौरान ये दोनों चीजें मौजूद होती हैं. 

पत्र में कहा गया है कि वर्तमान परिदृश्य में जब कोरोना मरीजों के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन जरुरी है, तो ऐसे में यह अत्यावश्यक है कि चीनी मिलें आगे आएं और उपलब्ध संसाधनों एवं श्रमबल का उपयोग करके आवश्यकता पड़ने पर पूंजी निवेश कर अपने परिसरों में ऑक्सीजन उत्पादन शुरू करें.

नेपाल में कोरोना से जंग करने के लिए भारत करेगा सहायता

4 वर्षीय पाकिस्तानी बच्ची बनी सबसे कम उम्र की माइक्रोसॉफ्ट प्रोफेशनल

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह का बड़ा बयान, कहा- डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -