महाराष्ट्र में 240 सीटों पर हुआ कांग्रेस - एनसीपी का गठबंधन
महाराष्ट्र में 240 सीटों पर हुआ कांग्रेस - एनसीपी का गठबंधन
Share:

मुंबईः एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने कल यानि रविवार को ऐलान किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच 288 विधानसभा सीटों में से 240 सीटों पर गठबंधन हुआ है। विधानसभा चुनाव इस साल आखिरी में होगा। पवार ने बताया कि राज ठाकरे की मनसे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बारे में आपत्तियों के चलते विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की योजना बना रही है।

मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने बताया कि दोनों मुख्य विपक्षी दलों के नेता बाकी सीटों के लिए स्वाभिमानी पक्ष जैसे अन्य दलों से बातचीत करेंगे।पवार ने बताया कि, ‘‘एनसीपी और कांग्रेस राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 240 सीटों पर सहमत हुई हैं।’’उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर बातचीत पूरी कर ली जाएगी और आने वाले कुछ दिनों में विधानसभा क्षेत्रवार प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार की जायेगी।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के साथ आने के प्रश्न पर पवार ने बताया, ‘‘मुंबई में मैंने कुछ मनसे नेताओं से मुलाकात की। हाल में राज ठाकरे सोनिया गांधी से मिले। मनसे नेताओं को ईवीएम को लेकर शंका है और उनका मानना है कि इस संबंध में कुछ निर्णय लिए जाने की जरूरत है। मनसे चुनाव बहिष्कार करना चाहती है, लेकिन हम इससे सहमत नहीं है।

पवार ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर कई राजनीतिक दल ईवीएम के विरूध्द हैं और मामला कोर्ट में भी है। उन्होंने बताया, ‘‘लेकिन किसी ने भी चुनाव बहिष्कार का निर्णय नहीं लिया है।’’ अपनी पार्टी के कुछ नेताओं के सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना में शामिल होने के बारे में शरद पवार ने बताया, ‘‘सत्ता में बैठे लोग सत्ता का गलत उपयोग कर रहे हैं और अन्य दलों के नेताओं को अपने दल में लाने के लिए मजबूर करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग, सीबीआई और एसीबी जैसी केंद्रीय एजेंसियों की सहायता ले रहे हैं।’’

कांग्रेस MLA कुलदीप बिश्नोई की विदेशों में करोड़ों की संपत्ति उजागर, नीरव मोदी से भी जुड़ रहे तार

कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट आज, येदियुरप्पा साबित करेंगे बहुमत

जल्द ख़त्म होगा नागौर का सूखा, विधायक चेतन डूडी ने लिया कामों का जायजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -