केवी चौधरी का कार्यकाल समाप्त, शरद कुमार बनाए गए अंतरिम चीफ विजिलेंस कमिश्नर

केवी चौधरी का कार्यकाल समाप्त, शरद कुमार बनाए गए अंतरिम चीफ विजिलेंस कमिश्नर

नई दिल्ली: सतर्कता आयुक्त शरद कुमार को अंतरिम केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) बनाया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली चयन समिति के नया सीवीसी चुनने तक कुमार इस पद पर कायम रहेंगे. सीवीसी के. वी. चौधरी का कार्यकाल रविवार को पूर्ण हो गया. वहीं सतर्कता आयुक्त टी. एम. भसीन का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हुआ. 

कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि नए सीवीसी की नियुक्ति तक कुमार को सीवीसी के तौर पर कार्य करने के लिए अधिकृत किया गया है. कुमार सतर्कता आयुक्त हैं. आतंकवाद रोधक जांच एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी के पूर्व प्रमुख कुमार ने गत वर्ष 12 जून को सतर्कता आयुक्त का पदभार संभाला था. केंद्रीय सतर्कता आयोग में उनका कार्यकाल अगले वर्ष अक्टूबर में 65 वर्ष की उम्र पूरी होने के बाद समाप्त होगा. 

चौधरी और भसीन को सीवीसी में भ्रष्टाचार से निपटने के लिए कुछ प्रणालीगत परिवर्तन लाने का क्रेडिट जाता है. चौधरी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के भी चेयरमैन भी रहे थे. चौधरी ने सीवीसी में अपने कार्यकाल के दौरान यह सुनिश्चित किया था कि आयोग द्वारा रिश्वतखोरी की शिकायतों के समाधान में लगने वाले समय को कम किया जाए. साथ ही उन्होंने मुख्य सतर्कता अधिकारियों (सीवीओ) के लिए मासिक व्याख्यान भी आरंभ किया था. 

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था सीएम कुमारस्वामी का आपत्तिजनक वीडियो, दो गिरफ्तार

ममता बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा - बंगाल कोई खिलौना नहीं, इसे गुजरात नहीं बनने देंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी