कभी कर्ज में डूबे हुए थे शरद केलकर, नहीं थे बैंक में एक भी रूपए

'देवसेना को किसी ने हाथ लगाया तो समझो बाहुबली की तलवार को हाथ लगाया', 'औरत की इज्‍जत पर हाथ डालने वाले का काटते हैं गला'- मूवी बाहुबली में ये डायलॉग वैसे तो प्रभास के थे लेकिन इनको आवाज दी थी बॉलीवुड अभिनेता शरद केलकर ने। आज (7 अक्‍टूबर) शरद केलकर का जन्‍मदिन है।  शरद का जन्म 7 अक्टूबर 1976 में ग्वालियर में हुआ।  45 वर्ष के शरद केलकर जगदलपुर छत्तीसगढ़ से ताल्‍लुक रखते हैं, उनका बचपन ग्‍वालियर में पूरा हुआ। 

मार्केटिंग में MBA कर चुके शरद केलकर ने दूरदर्शन के सीरियल आक्रोश से डेब्‍यू भी किया है। जिसके उपरांत वह भाभी, रात होने को है, सीआईडी, उतरन जैसे दर्जनों सीरियल में काम कर चुके हैं। वहीं 2004 में फ‍िल्‍म हलचल में उन्‍होंने कैमियो किया था। उनके उपरांत वह मराठी और हिंदी भाषा की कई मूवीज में नजर आ चुके है। वह तान्‍हाजी में छत्रपति शिवाजी का किरदार  अदा कर चुके है। इस मूवी में अजय देवगन ने तान्‍हा जी मालुसरे का किरदार भी अदा दिया था। एक्टर को पहले अक्षय कुमार की 'लक्ष्‍मी' और फ‍िर वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ (The Family Man) के लिए  बहुत प्रशंसा मिली। 

खबरों का कहना है कि टीवी से लेकर बॉलीवुड और ओटीटी तक अपना जादू चलाने वाले शरद केलकर ने यह मुकाम पाने के लिए बहुत  मेहनत की है। आज वह अभिनय के साथ साथ डबिंग की दुनिया में भी जाना पहचाना नाम भी कहा जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि वो बचपन में स्पीच डिसऑर्डर से पीड़ित थे। इसके कारण से उनका बहुत मजाक उड़ाया जाता था। । शरद बताते हैं, 'मैं हकलाता था, इसलिए अभिनय मेरे लिए बहुत दूर की बात थी। मैं बहुत हकलाता था इसलिए रिजेक्शन होता था।'  एक वक़्त था जब शरद केलकर के खाते में एक रुपया नहीं था और उनके ऊपर कर्जा था। यह बात खुद शरद ने बताई थी। वहीं अब वह अपनी मेहनत के बल पर अच्‍छी खासी संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शरद केलकर आज 05 मिलियन से 10 मिलियन की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। वह फ‍िल्‍म में एक्टिंग और डबिंग के लिए अच्‍छी खासी रकम चार्ज कर सकते है ।

पेरिस फैशन वीक में छाया दीपिका का लुक, हर कोई कर रहा है तारीफ

आखिर क्यों नरगिस ने रेखा को कहा था डायन, सच्चाई उड़ा देगी आपके होश

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म में होगी इस अदाकारा की एंट्री

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -