अगर आपकी कुंडली में भी है शंखनाद कालसर्प दोष तो जरूर करें यह उपाय

Jan 10 2019 06:30 PM
अगर आपकी कुंडली में भी है शंखनाद कालसर्प दोष तो जरूर करें यह उपाय

कई लोगों की कुंडली में कई प्रकार के दोष होते हैं. ऐसे में कालसर्प दोष होना आज के समय में नार्मल बात है और यह कई लोगों की कुंडली में होता है. ऐसे में कई लोगों की कुंडली में शंखनाद कालसर्प दोष होता है जिसका साया होना बहुत बुरा माना जाता है. जी हां, शंखनाद कालसर्प दोष के प्रभाव से जातक के जीवन में अस्थिरता बनी रहती है और उसे मनचाहा परिणाम कभी नहीं मिल पाता है. तो आज हम आपको बताते हैं शंखनाद कालसर्प दोष को दूर करने के उपाय.

 उपाय - कहते हैं  जिस जातक की जन्म कुंडली में शंखनाद कालसर्प दोष बना हुआ है सबसे पहले उन्हें चांदी की अंगूठी धारण कर लेना चाहिए और इसी के साथ यदि राहु का रत्न गोमेद पहन लिया जाए तो और भी अच्छा रहता है.

- कहा जाता है ऐसे जातकों को महाराष्ट्र के त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग में कालसर्प दोष की पूजा करवा लेना चाहिए.

- ऐसा भी कहते हैं कि शंखनाद कालसर्प दोष होने पर भगवान शिव और हनुमान की पूजा नियमित रूप से करना चाहिए और शिवलिंग पर नियमित रूप से जल चढ़ाएं और प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर श्रीफल और गुड़-चने का भोग लगाना चाहिए.

- कहते हैं ऐसे जातकों को हर शनिवार को चीटियों के बिल में आटा डालने से शंखनाद कालसर्प दोष से मुक्ति मिल जाती है.

- कहा जाता है एक एकाक्षी नारियल लेकर इसे अपने सिर से सात बार क्लॉकवाइज घुमा लें और अपने पास रख लें, क्योंकि ऐसा लगातार सात शनिवार तक करने के बाद सात शनिवार के बाद नारियल को गंगा, नर्मदा या किसी पवित्र नदी में प्रवाहित कर दें.

- कहते हैं हर दिन पक्षियों को दाना डालने से इस दोष से मुक्ति मिल जाती है.

अगर चाहते हैं सुंदर और अच्छा जीवनसाथी तो करें इस मंत्र का जाप

चाहते हैं मोटापे से छुटकारा तो गुरूवार के दिन करें यह उपाय और इस ग्लास में पी ले पानी...

घर के इस कोने में बना दें उल्टा स्वास्तिक, होगा वो जो आप सोच भी नहीं सकते हैं