शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती को सांस लेने में दिक्कत, अस्पताल में हुए भर्ती

Jan 23 2020 06:05 PM
शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती को सांस लेने में दिक्कत, अस्पताल में हुए भर्ती

जबलपुर: शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती गले में इंफेक्शन की वजह से बुधवार देर शाम जबलपुर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें सांस लेने में हो रही समस्या और सर्दी से हो रही तकलीफ के बाद एआईसीयू में चिकित्सकीय देख रेख में रखा गया है। चिकित्सकों के अनुसार फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और 2 दिनों के अंदर उनकी हालत में सुधार होने की उम्मीद जताई रही है। 

वहीं, अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद दूर दूर से स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य उनके हाल चाल को जानने अस्पताल आ रहे हैं। गुरुवार देर शाम विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति भी उनका हालचाल जानने पहुंचे थे। फिलहाल चिकित्सक गले की समस्या के साथ ही उनका रूटीन चेक अप भी कर रहे हैं। इससे पहले भी गत वर्ष उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था।

आपको बता दें कि, 95 वर्ष की आयु पार कर चुके शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती आम तौर पर रूटीन चेकअप के लिए जबलपुर के अस्पताल में भर्ती हुए हैं। किन्तु, इस बार गले में हुई अधिक तकलीफ की वजह से देर शाम उन्हें गोटेगांव से सीधे जबलपुर लाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी गिरावट, जानिए आज के भाव

पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष बढ़ी नौकरियां, EPFO ने जारी किए आंकड़े