'चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ की धंसती जमीन रोककर दिखाएं', धीरेंद्र शास्त्री को शंकराचार्य की चुनौती
'चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ की धंसती जमीन रोककर दिखाएं', धीरेंद्र शास्त्री को शंकराचार्य की चुनौती
Share:

भोपाल: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री निरंतर ख़बरों में बने हुए हैं। एक तरफ उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी तरफ कई नेताओं ने उनका समर्थन भी किया। इस बीच छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पहुंचे जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने उन्हें चुनौती दी है।

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का नाम लिए बिना शंकराचार्य ने कहा कि चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ आकर धंसकती हुई जमीन को रोककर दिखाएं, तब उनके चमत्कार को मैं मान्यता दूंगा। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने यह भी बोला कि वेदों के मुताबिक चमत्कार दिखाने वालो को मैं मान्यता देता हूं, मगर अपनी वाहवाही एवं चमत्कारी वाले बनने का प्रयास करने वालों को मैं मान्यता नहीं देता। 

आपको बता दें कि बीते दिनों जबलपुर में दिए शंकराचार्य ने बोला था कि जब अंग्रेज भारत छोड़कर गए थे, उस वक़्त मोहम्मद अली जिन्ना ने कहा था कि मुसलमानों को अलग कर दिया जाए क्योंकि वह अपनी धरती पर जाकर खुश रहेंगे। इसलिए भारत के टुकड़े किए गए थे तथा पाकिस्तान बनाया गया था, मगर उस वक़्त भी कुछ मुसलमान भारत में ही रह गए। अगर उन्हें यहां सुख और शांति की प्राप्ति हो रही है तो फिर पाकिस्तान बनाने की क्या जरुरत है। इसलिए एक बार इस मामले में पुनर्विचार किया जाए तथा फिर से अखंड भारत का निर्माण किया जाए। इसी देश में रहना एवं हिंदुओं के बीच रहना दोनों की नियति है तो फिर अलग देश की जरुरत नहीं है। इसलिए एक बार फिर से पाकिस्तान पर पुनर्विचार कर दोनों देश को एक कर दिया जाए, इसमें कोई बहुत अधिक दिक्कत की बात नहीं है। सिर्फ कागज पर दोनों देश को अपनी सहमति देनी होगी। धर्मांतरण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसके पक्ष में बोलने वाले या विरोध करने वालों के पीछे धार्मिक वजह नहीं है, इसके पीछे राजनीतिक वजह है। 

आज आसमान में दिखाई देगा अनोखा नजारा... एक साथ नजर आएंगे 3 ग्रह

हुई प्यार की हुई जीत! 80 घंटे के धरने के बाद प्रेमी से हुई प्रेमिका की शादी

बहन ने फोन कर बुलाया घर, भाई पहुंचा तो देखकर उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -