शनिवार को पीपल के पेड़ के पास जाकर करें यह काम, दूर होंगे ग्रह दोष
शनिवार को पीपल के पेड़ के पास जाकर करें यह काम, दूर होंगे ग्रह दोष
Share:

आप सभी में से वह लोग जो टोन और टोटके में विश्वास रखते हैं वह यह बात जरूर जानते होंगे कि शनिवार को पीपल के पेड़ पर चढ़ाए कच्चे दूध का बहुत लाभ होता है. ऐसे में शनिवार को अगर पीपल के पेड़ पर कच्चा दूध चढ़ा दिया जाए तो बहुत लाभ होता है. कहते हैं ऐसा माना जाता है मान्यता कि हर शनिवार पीपल के पेड़ पर कच्चा दूध चढ़ाने से सभी ग्रह शांत हो जाते हैं और सबसे ख़ास राहु-केतु, शनि और पितृ दोष. अब आइए जानते हैं कैसे करें शनिवार को पीपल की पूजा.


पूजा - सुबह उठकर नहाने के बाद सबसे पहले पीपल के पेड़ पर कच्चा दूध चढ़ाएं  और फिर पेड़ की सात बार परिक्रमा करें. इसके बाद सूर्य देव और भगवान शिव की पूजा करें. अब पेड़ पर चढ़ाए हुए दूध या साथ ले गए लोटे से पानी को दोनों नेत्रों पर लगाएं और फिर ‘पितृ देवाय नम:’ मंत्र का जाप करें. आप सभी को बता दें कि यह पूजा सूर्योदय से पहले की जाए तो ज्यादा लाभदायक होती है.

वहीं शनिदेव की कृपा के लिए उनके मंदिर में या पीपल के पेड़ के नीचे हर शनिवार सरसों के तेल का दीपक जला देना चाहिए क्योंकि इससे लाभ होता है. शनिवार को शनि के प्रकोप से बचने के लिए यह सब किया जाता है क्योंकि शनिदेव गृह की चाल बदल देते हैं और ग्रहों की चाल से आपके घर में कलेश बढ़ता है और जीवन से सारी खुशियां खत्म हो जाती हैं.

मालामाल होने के लिए पूजा सुपारी से कर लें यह एक काम

तीन झाड़ू आपको बना सकती है करोड़पति, जानिए कैसे

तुलसी के इतने पत्ते तकिये के नीचे रखकर सोने से चमक जाएगी आपकी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -