शनिदेव को खुश करने के लिए आज ही करें यह छोटा सा काम
शनिदेव को खुश करने के लिए आज ही करें यह छोटा सा काम
Share:

कहते हैं शनिवार का दिन शनि देव का दिन माना जाता है, ऐसे में इस दिन शनि देव की पूजा करते हैं और शनिवार के दिन इनकी पूजा आराधना व उपाय करने से शनि की कृपा जीवन में बनी रहती है. जी हाँ, ऐसे में आज हम आपको शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ ऐसे अचूक उपाय बताने जा रहें हैं जिनको अपनाना आपके लिए लाभदायक हो सकता है.

उपाय- कहते हैं शनिदेव को प्रसन्न रखना है तो भोजन करते वक्त अपने खाने में काला नमक और काली मिर्च का प्रयोग जरुर करें.

* कहा जाता है इस दिन अगर आप मांस मदिरा का सेवन करते हैं तो ना करें. जी हाँ, अगर किसी पर शनि की अशुभ दशा चल रही है तो वह इस बात का विशेष ध्यान रखें.

* कहते हैं शनिवार के दिन बंदरो को भुने हुए चने खिलाने से शनिदोष से मुक्ति मिलती है, वहीं मीठी रोटी में तेल लगाकर काले कुत्ते को खुलाने से शनि का अच्छा प्रभाव हमारे ऊपर हो जाता है.

* कहा जाता है शनिवार के दिन शनि पूजा करने से व महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से शनि के दुष्प्रभावों से मुक्ति मिलती है और जीवन में लाभ होता है.

* कहते हैं शनि के दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए घर के किसी अंधेरे कोने में कटोरी में सरसों का तेल भरके उसमें तांबें का एक सिक्का डालें, इससे लाभ होगा.

* कहते हैं शनिवार को पीपल क वृक्ष की पूजा करें व वट या पीपल के पेड़ पर जल या दूध चढ़ा दें और पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जला दें. कहा जाता है ऐसा करने से शनि प्रसन्न होकर काम बना देते हैं.

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

इन घटनाओं का संकेत देती है पवित्र अग्नि

भिखारी को दान में दे 10 के नोट के साथ यह चीज़, बन जाएंगे लखपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -