कल शनिवार को पुष्य नक्षत्र में करें शनि के ये उपाय
कल शनिवार को पुष्य नक्षत्र में करें शनि के ये उपाय
Share:

कल 16 जून शनिवार को पुष्य नक्षत्र है. जो कल 16 जून को दोपहर 12.35 से पुष्य नक्षत्र शुरू होगा, जो अगले दिन 17 जून रविवार को सुबह 10.55 तक रहेगा. पुष्य नक्षत्र को ज्योतिष शास्त्र में बहुत ही शुभ माना गया है. इस नक्षत्र में किया गया कोई भी शुभ काम या उपाय जल्दी फल प्रदान करता है .शनि पुष्य नक्षत्र में शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए निम्न उपायों में से कोई 1 उपाय करें. शनि देव की कृपा मिलेगी.

शनि देव के उपाय : किसी विद्वान् ज्योतिषी की सलाह पर सवा पांच रत्ती का नीलम या उपरत्न (नीली) सोना, चांदी या तांबे की अंगूठी में अभिमंत्रित करवा कर सीधे हाथ की मध्यमा अंगुली में पहनें. इसके अलावा शनि पुष्य पर व्रत रखें और चींटियों को आटा डालें. शनि पुष्य पर जूते, काले कपड़े, अनाज व लोहे के बर्तन दान करने से भी लाभ होता है. इसके अलावा शनि की कृपा पाने के लिए किसी भी विद्वान ब्राह्मण से या स्वयं शनि मंत्र- ऊँ ऐं ह्लीं श्रीशनैश्चराय नम: के 23000 जाप करें या करवाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और कष्टों को हरते हैं.

शनिदेव का अभिषेक सरसों के तेल से करें व 108 दीपकों से आरती करने से शनि देव की कृपा बनी रहती है. एक अन्य प्रयोग यह भी है कि शनि पुष्य पर चोकर युक्त आटे की दो रोटी लेकर एक पर तेल और दूसरी पर घी चुपड़ दें. घी वाली रोटी पर मिठाई रखकर काली गाय को खिलाएं तथा दूसरी रोटी काले कुत्ते को खिला दें. इन उपायों में से किसी एक को करने से भी शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बनाए रखते हैं .

यह भी देखें

श्रीसूक्त का पाठ दिलाएगा निर्धनता से मुक्ति

प्यार में इन लड़कियों पर आंखे बंद करके कर सकते है भरोसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -