शनि साढ़े साती या ढैय्या से बचने के लिए घर में लगा लें यह पौधा
शनि साढ़े साती या ढैय्या से बचने के लिए घर में लगा लें यह पौधा
Share:

 

शनि ढाई साल बाद राशि बदलकर कुंभ में आने जा रहे हैं। जी दरअसल इससे कुछ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती, ढैय्या शुरू होने जा रही है और कई राशियों को इनसे निजात मिल सकती है। जी दरअसल साढ़े साती में साढ़े 7 साल तक और ढैय्या में ढाई साल तक जातक को शनि का प्रकोप अपने ऊपर झेलना पड़ता है। हालाँकि शनि कर्म के अनुसार फल देने वाले देवता माने जाते हैं इस वजह से शनि के बुरे असर से बचने के लिए ज्योतिष के अनुसार कई उपाय बताए गए हैं जो किये जा सकते हैं। अब आज हम आपको ज्योतिष के अनुसार बताए गए उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर आप करते हैं तो आप  शनि की महादशा के दौरान शनि के बुरे असर से बचने में कामयाब हो सकते हैं।

शनि दोष से मुक्ति पाने के उपाय -

- शनि दोषों से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन ही कोई भी उपाय करें, क्योंकि ऐसा करने से ज्‍यादा से ज्‍यादा फल मिलेगा।

- शनि के प्रकोप से बचने के लिए हनुमान जी की शरण में चले जाएं। जी दरअसल संकटमोचर हनुमान की कृपा तमाम संकटों से बचाती है। उपाय के बारे में बात करें तो इसके लिए रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ें। सबसे खास मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर उन्‍हें प्रसाद चढ़ाएं। इसी के साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें। 

- शनि के प्रकोप से मुक्ति पाने के लिए भगवान शिव की उपासना करना चाहिए और इसके लिए नियमपूर्वक शिव सहस्त्रनाम या शिव के पंचाक्षरी मंत्र का पाठ करें। ऐसा करने से अगर आपके जीवन में कोई बाधा होगी तो सभी दूर हो जाएंगी। 

- आप सभी जानते ही होंगे शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं इस वजह से वह काम करें जो शनि देव को पसंद हैं। हमेशा माता-पिता का सम्मान करें, उनकी सेवा करें। इसके अलावा महिलाओं का सम्‍मान करें और असहायों-गरीबों की मदद करें। 

- शनि संबंधी दान करने के अलावा अगर घर में शमी का पौधा लगा लें तो इससे हमेशा शनि की कृपा बनी रहती है। अगर शमी का पौधा नहीं लगा सकते हैं तो काले कपड़े में शमी के पेड़ की कम से कम 3 इंच लंबी जड़ बांधकर अपनी दायीं बाजू पर धारण करना चाहिए क्योंकि इससे शनि शुभ फल देने लगते हैं।

- पीपल के पेड़ में गुड़ या शक्कर मिला मीठा जल चढ़ाना चाहिए और बाद में तेल का दीपक लगाना चाहिए। ध्यान रहे यह काम हर शनिवार को करें, बहुत लाभ होगा।

30 मई को है शनि जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त

शनिवार को इस रंग के मोज़े पहनने वालों को शनिदेव बना देते हैं धनवान

शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या शुरू होते ही दिखने लगते हैं ये संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -