इन राशियों पर चल रही है शनि की साढ़े साती, जानिए कब मिलेगी मुक्ति
इन राशियों पर चल रही है शनि की साढ़े साती, जानिए कब मिलेगी मुक्ति
Share:

मार्च का महीना चल रहा है और यह महीना कई धार्मिक-आध्यात्मिक कारणों से महत्वपूर्ण है. दूसरी तरफ ज्योतिष के नजरिए से भी इस महीने कई बदलाव हो रहे हैं. आप सभी को बता दें कि मार्च माह में तीन ग्रहों के गोचर हो रहे हैं, लेकिन अप्रैल महीने में शनिदेव की बड़ी कृपा कुछ राशियों पर होने वाली है. जी दरअसल, शनिदेव ढाई साल बाद अपनी राशि परिवर्तन कर रहे हैं और उनके इस बदलाव से कई राशियों की महादशा समाप्त हो जाएगी. आप सभी को हम यह भी बता दें कि ज्योतिष के मुताबिक, इस विधा में शनिदेव को कर्म फलदाता व आयु प्रदाता माना गया है. कहा जा रहा है वर्तमान में शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं.

वहीँ आने वाले 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आपको पता ही होगा शनि करीब ढाई साल में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. ऐसे में शनिदेव किसी को भी अकारण पीड़ा नहीं देते हैं, बल्कि वह इसी जन्म आपके गलत कर्मों का दंड देकर आपका न्याय कर देते हैं. वहीँ दूसरी तरफ वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव के कुंभ राशि में गोचर का कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. जी दरअसल शनिग्रह के गोचर में करीब ढाई साल का समय लगता है.

ऐसे में शनिदेव को ज्योतिष में बेहद धीमी गति का ग्रह माना गया है। इस समय धनु, मकर व कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती चल रही है और शनि गोचर के साथ ही धनु राशि वालों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. इसी के साथ वर्तमान में मिथुन व तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है. आपको बता दें कि शनि गोचर के साथ ही कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू होगी.

आखिर क्यों घर में नहीं रखते शनि देव की मूर्ति, पूजा के दौरान रखे इन बातों का ध्यान

शनिदेव को करना है प्रसन्न तो करें दशरथकृत शनि स्तोत्र का पाठ

6 उपाय करते ही प्रसन्न हो जाएंगे शनिदेव, नहीं खर्च होगा एक भी रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -