भूलकर भी न करें यह काम शनि देव हो जाएंगे नाराज़
भूलकर भी न करें यह काम शनि देव हो जाएंगे नाराज़
Share:

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक शनि न्याय के देवता हैं। इसके साथ ही हमारे कर्मों के अनुसार ही शनि फल देते हैं। वहीं शनि के अशुभ प्रभाव से जीवन में कहीं तरह की परेशानियां होने लगती हैं। ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक शनिवार के दिन का कारक शनि है। वहीं इस दिन हमें ऐसे काम नहीं करने चाहिए जिनसे कुंडली में शनि अशुभ हो जाएं।

लोहा 
शनिवार के दिन घर में लोहा या लोहे से बनी चीज खरीदकर नहीं लानी चाहिए। इस दिन लोहे की चीजों का दान करने से शुभ फल मिलता है।

अपमान न करें
हमे जीवन में कभी भी किसी का अपमान नहीं करना चाहिए। शनिवार के दिन इस बात का विशेष ध्यान रखें की जाने-अनजाने में किसी गरीब का या किसी भी व्यक्ति का अपमान न करें। 

तेल का दान करें 
शनिवार के दिन शनि को तेल का दान किया जाता है।ऐसी  मान्यता है कि इस दिन शनि महाराज को तेल चढ़ाने से सभी तरह के शनि दोषों से छुटकारा मिल जाता है।

पीपल की पूजा 
शनिवार के दिन पीपल की पूजा करनी चाहिए। इस दिन पीपल पर जल चढ़ाएं और दीपक भी जलाएं। इसके साथ ही शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करने से विशेष लाभ मिलता है। 

हनुमान जी की पूजा 
हनुमान जी इस कलयुग में जागृत देव हैं और सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देव हैं। हनुमान चालीसा का पाठ नित्य रूप से करने से विशेष लाभ मिलता है। अगर आप शनि दोषों से पीड़ित हैं तो शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। हो सके तो आप शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ भी कर सकते हैं।

जिन लोगों के कान पर होते हैं बाल, जानिए उनकी यह राज की बातें

अंतिम संस्कार के बाद नहाना क्यों है जरुरी

शनि के अशुभ असर से बचाव के यह है उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -