आज है शनि अमावस्या भूलकर भी ना करें यह काम
आज है शनि अमावस्या भूलकर भी ना करें यह काम
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि आज की अमावस्या को शनि या शनैश्चरी अमावस्या कहा जाता है ऐसे में आज के दिन को धार्मिक दृष्टि से बहुत शुभ माना जाता है. आपको बता दें कि इस बार शनि अमावस्या 4 मई को यानी आज है और सूर्य पुत्र शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. ऐसे में शनि अमावस्या पर कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए वरना धन हानि हो सकती है. तो आइए आज जानते हैं इन कामों के बारे में जिन्हें शनैश्चरी अमावस्या के दिन नहीं करना चाहिए.

तामसिक भोजन ना करें- कहा जाता है शनि अमावस्या के तामसिक भोजन से परहेज करना चाहिए और सात्विक भोजन का सेवन करना चाहिए. इसी के साथ तामसिक भोजन जैसे मांस-मदिरा आदि से शनि देव प्रकोपित होते हैं और इसके नकारात्मक परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

गरीबों को परेशान ना करें- कहते हैं इस दिन कभी भी गरीब व असहाय लोगों को परेशान नहीं करना चाहिए, क्योंकि शनिदेव गरीब लोगों को कष्ट देने वाले लोगों को सजा देते हैं और उन्हें भी दरिद्रता भोगनी पड़ सकती है.

ये चीजें घर ना लाएं- कहा जाता है शनि अमावस्या के दिन गलती से भी अपने घर लोहा या लोहे से बनी चीजें, नमक, काली उड़द दाल, काले रंग के जूते और तेल घर में नहीं लाना चाहिए क्योंकि इन चीजों को घर लाने से दरिद्रता आती है.

इन जगह ना जाएं-  कहा जाता है अमावस्या की रात किसी भी तरह श्मशान घाट या कब्रिस्तान के आसपास ना जाएं, क्योंकि इन जगह नकारात्मक ऊर्जा हावी रहती है और अमावस्या की रात को ये ऊर्जा अपनी चरम सीमा पर रहती हैं और आपके अंदर प्रवेश कर सकती है.

बिना खर्च के शनि दोष खत्म करने के लिए शनिवार को करें यह उपाय

शनिश्चरी अमावस्या पर राशि के अनुसार करें यह उपाय

4 मई को इस समय जलाये घर में सरसों के तेल का दिया, हो जाएंगे मालमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -