शनि अमावस्या के दिन धन पाने से लेकर शत्रु के विनाश तक के लिए करें ये टोटके
शनि अमावस्या के दिन धन पाने से लेकर शत्रु के विनाश तक के लिए करें ये टोटके
Share:

आप सभी जानते ही होंगे इस बार 30 अप्रैल को शनि अमावस्या है और इसी के साथ इसी दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण भी लग रहा है। वहीं ज्योतिषीय दृष्टि से सूर्यग्रहण और शनि अमावस्या का एक ही दिन पड़ना एक अद्भुत संयोग है। इसी के साथ धार्मिक शास्त्रों के अनुसार शनिदेव सूर्यदेव के पुत्र है, अतः इस दिन सूर्य और शनि ग्रह दोनों का एक साथ प्रसन्न करने का खास मौका आपको मिल रहा है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं शनि अमावस्या और सूर्य ग्रहण के दौरान करने वाले कुछ ऐसे असरदार टोटके के बारे में।

* अगर आप धन में वृद्धि चाहते हैं तो शनि अमावस्या और सूर्य ग्रहण के दौरान जरूरतमंदों को या मंदिर में अनाज करें। इससे आपको लाभ होगा।

* अगर शत्रुओं का अंत चाहते हैं तो इसके लिए काले तिल का दान करें।


* विपत्ति से सुरक्षा के लिए छाता दान करें और पितृ दोष से मुक्ति के लिए उड़द की दाल दान करें।
* आप शनि के बुरे प्रभावों से मुक्ति के लिए सरसों के तेल का दान करें और शनि दोष व साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए शनि अमावस्या और ग्रहण के दिन शमी के पेड़ की पूजा करें। 

* घर में सुख शांति के लिए शनि अमावस्या के दिन ग्रहण समाप्त होने के बाद शाम के समय शमी के पेड़ के नीचे सरसों का दीपक जलाएं। जी हाँ क्योंकि इस उपाय को करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। 
* जीवन से आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए शिव सहस्त्रनाम या शिव के पंचाक्षरी मंत्र का पाठ करें।


* ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल की पूजा का विशेष महत्व होता है। ऐसी मान्यता है कि पीपल के पेड़ में भगवान विष्णु, ब्रह्मा, * महेश व पितरों का वास होता है। वहीं शनि अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें और उसके नीचे सरसों का दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपको पुण्य की प्राप्ति होती है इसी के साथ ही शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। 


* कहा जाता है शनि अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ को प्रणाम करके उसकी परिक्रमा करने से आयु में वृद्धि होती है।
* शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनि अमावस्या के दिन सरसों का तेल, उड़द दाल, काले चने, कुलथी और गुड़ शनिदेव को अर्पित करें। जी हाँ क्योंकि इस उपाय को करते ही शनिदेव की कृपा से आपके सभी रुके काम बनने लगते हैं।

शनि साढ़े साती या ढैय्या से बचने के लिए घर में लगा लें यह पौधा

30 मई को है शनि जयंती, जानिए शुभ मुहूर्त

शनिवार को इस रंग के मोज़े पहनने वालों को शनिदेव बना देते हैं धनवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -