आज है शनि अमावस्या, जरूर करें इन देवों की पूजा
आज है शनि अमावस्या, जरूर करें इन देवों की पूजा
Share:

आप सभी को बता दें कि आज शनि अमावस्या है. आपको बता दें कि इस साल 3 शनि अमावस्या का योग बन रहा है और 5 जनवरी की रात सूर्य ग्रहण भी लगेगा जो 6 जनवरी की सुबह तक रहेगा. ऐसे में बताया गया है कि यह भारत में दिखाई नहीं दे रहा है इसलिए इसका प्रभाव भारत में नहीं रहेगा. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि शनि अमावस्या होने के कारण इस दिन शनि देव की विशेष पूजा शुभ रहती हैम जो आप आज कर सकते हैं. आज शनि देव की पूजा विशेष लाभ दे सकती है. आपको बता दें कि आज शनि दान बहुत ही उत्तम माना जाता है और शनि अमावस्या के दिन दान करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है.

कहा जाता है आज के दिन किसी पवित्र नदी में स्नान करने से लाभ मिलता है और किसी शनी मंदिर में शनि देव को तेल चढाने से भी आज खूब लाभ मिलने वाला है. इसी के साथ आज यानी शनि अमावस्या के दिन स्नान करने के बाद गणेश पूजन, विष्णु पूजन, पीपल का पूजन करने से शुभ फल प्राप्त होता है और ज्योतिषियों की मानें तो इस दिन तांबे का शनि यंत्र बनाकर इसका विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए.

वहीं शनैश्चरी अमावस्या के दिन उड़द दाल की खिचड़ी या तिल के तेल से बने पकवान दान करें, क्योंकि ऐसा करने से पितृ दोषों से मुक्ति मिल जाती है. कहते हैं शनैश्चरी अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ पर सात प्रकार का अनाज चढ़ाकर गरीबों में बांटने चाहिए और शनि अमावस्या के दिन पीपल देवता पर सुबह-सुबह जल अर्पित करने से लाभ मिलता है या क्रिया आप शाम को भी कर सकते हैं.

आज है शनि अमावस्या, इन राशियों पर होगी साढ़े साती सवार

शनिदेव की कुदृष्टि से बचने के लिए शनिवार को जरूर करें यह काम

अगर चाहते हैं शनिदेव की दृष्टि से बचना तो शनिवार को करें इन मन्त्रों का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -