आज के दिन कर लें यह टोटके या उपाय, बना देंगे आपकी किस्मत
आज के दिन कर लें यह टोटके या उपाय, बना देंगे आपकी किस्मत
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि आज यानी 5 जनवरी को शनि आमवस्या है. जी हाँ, इसी के साथ आप सभी को पता हो कि शनिदेव भाग्यविधाता, न्याय के देवता माने जाते हैं और शनि अमावस्या को किये गए उपाय सफलता प्राप्त करने एवं ग्रहों के दुष्परिणामों से छुटकारा दिलाने में सहायता करते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं शनि अमावस्या के दिन करें जाने वाले कुछ उपाय और टोटके. आइए जानते हैं.

*कहा जाता है अमावस्या के दिन शनि देव पर कड़वा तेल, काले उड़द, काले तिल, लोहा, काला कपड़ा और नीला पुष्प शनि पर चढ़ाने से बहुत लाभ होता है.

*ऐसा भी माना जाता है कि अमावस्या यानी आज के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद आटे की गोलियां बनानी चाहिए और गोलियां बनाते समय भगवान का नाम लेते रहे और उसके बाद किसी तालाब या नदी में जाकर ये आटे की गोलियां मछलियों को खिला दें. इस उपाय से आपके जीवन की अनेक परेशानियों का अंत हो जाता है.

*कहते हैं शनि के पौराणिक मंत्र "ऊँ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छायामार्तण्डसंभुतं नमामि शनैश्चरम।" की एक माला का जाप करने के बाद घर में अपने लिए हवन करवायें और शनि की पूजा करें. इससे लाभ होता है.

*आज के दिन पानी वाले 11 नारियल, काली-सफेद तिल्ली 400-400 ग्राम काले कपड़े में बांधकर शनिदेव की प्रार्थना कर पूर्व की ओर मुंह रखते हुए नदी में बहा दें. इससे लाभ होता है.

*आज के दिन गाय को पांच फल और रोटी खिलाने से लाभ मिलता है. 

*आज के दिन घर के आंगन में मौजूद तुलसी पर सुबह और शाम घी का दीपक जलाने से लाभ मिलता है.

*कहते हैं आज के दिन भूलकर भी तुलसी के पत्‍ते या बिलव पत्र नहीं तोड़ने चाहिए.

*ऐसा भी माना जाता है कि आज पीपल वृक्ष की परिक्रमा करनी चाहिए और सुबह मीठा दूध वृक्ष की जड़ में चढ़ाना चाहिए, अगर आप ऐसा सुबह ना कर पाए तो शाम को करें और तेल का दीपक पश्चिम की ओर बत्ती करके लगा दें.

आज है शनि अमावस्या, इन राशियों पर होगी साढ़े साती सवार

शनिदेव की कुदृष्टि से बचने के लिए शनिवार को जरूर करें यह काम

अगर चाहते हैं शनिदेव की दृष्टि से बचना तो शनिवार को करें इन मन्त्रों का जाप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -