बालों को सही तरह से करें शैम्पू, जानिए वो टिप्स
बालों को सही तरह से करें शैम्पू, जानिए वो टिप्स
Share:

प्रदूषण की समस्या से हमारी सेहत और बालों पर काफी असर पड़ता है. इसके लिए आपको ट्रीटमेंट के साथ साथ कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना पड़ता है. खाना स्वास्थ्य के लिए सही है या गलत इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं. जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती हैं. पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है. जिसके कारण बालों संबंधी कई समस्या हो जाती है. इसलिए खाना हमारे लिए बेहद आवश्यक होता है. 

लेकिन बालो में शैम्पू करने की बात करें तो कुछ तरीके होते हैं. जानिए ऐसी कौन सी गलतियां है जो शैंपू करते समय कभी नहीं करनी चाहिए.

* बालों को गीला किए बिना शैंपू लगाना :
अगर आप भी यह गलती करते हैं तो आज से ही इसमें सुधार कर लें. बालों पर शैंपू लगाने से पहले बाल पूरी तरह गीले करें और फिर शैंपू लगाएं. ऐसा न करने से शैम्पू का असर पूरी तरह से नहीं हो पाता.

* सही शैंपू का चुनाव :
बाल धोने के लिए सही शैंपू का चुनाव न करना, बालों को बेजान बना सकता है. इसके लिए जरूरी है की बालों के प्रकार के अनुसार शैंपू का चयन किया जाए. इसके अलावा बाल धोने से पहले मसाज जरूर करें.

* ज्यादा गर्म पानी :
ज्यादा गर्म पानी से सिर धोने पर बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं और ज्यादा टूटते हैं. गुनगुने पानी से सिर धो सकते हैं, पर ज्यादा गर्म पानी इस्तेमाल करने से बचें.

* अत्यधिक शैंपू का प्रयोग :
बाल धोने के लिए एक ही बार में शैंपू की अत्यधिक मात्रा लेना बालों को रूखा बना सकता है. शैंपू की मात्रा कम ही लें, और अगर आपको लगे कि बाल ठीक से नहीं धुले हैं, तो ही अतिरिक्त शैंपू लें.

चेहरे के शेप के अनुसार करें पार्टी मेकअप, ऐसे दिखेगा खूबसूरत लुक

खांसी में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

कही बच्चों के ब्रेन डेड न कर दें स्मार्टफोन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -