बालों को सेफ रखने के लिए इस तरह करें शैम्पू इस्तेमाल
बालों को सेफ रखने के लिए इस तरह करें शैम्पू इस्तेमाल
Share:

लड़कियों के खूबसूरत लहराते बाल हर किसी को पसंद होते है. बालों में शैम्पू करने का भी सही तरीका होता है. ये कह सकते हैं कि अगर बालों में सही तरीके से शैम्पू ना किया जाये तो बालों को नुकसान भी हो सकता है. हर लड़की शैम्पू से अपने बालों को सेफ रखती हैं और उन्हें सुंदर भी बनाती हैं. लेकिन इसके भी कई तरीके होते हैं जिसके  बारे में आप नहीं जानते हैं. जब सिर की त्वचा पर सही ढंग से शैंपू नहीं लगता और सिर सही तरह से साफ नहीं होता तो सिर की त्वचा में सूखापन होने का खतरा बढ़ जाता है और बालों का गिरना भी बढ़ जाता है. तो जान लें कैसे कर सकते हैं अपने बालों की देखभाल. 

ऐसे करें शैम्पू का इस्तेमाल

* हमेशा अपने बालों को देखते हुए शैम्पू चुनें, क्योंकि गलत शैम्पू आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए अपने डॉक्टर से पूछ कर सही शैंपू का चयन करें.

* शैम्पू हमेशा बालों की जड़ों में लगाएं और कंडीशनर को बालों के अंत में लगाएं. इसके अलावा शैम्पू को कभी एक ही जगह नहीं लगाएं. एक ही जगह शैंपू करने से सिर की त्वचा के इस हिस्से में रूसी होने की आशंका बढ़ जाती है.

* शैम्पू को रोज उपयोग न करें. एक दिन छोड़ने के बाद अपने बालों में शैंपू करें. रोजाना शैम्पू करने से आपके बाल में सूखापन आ जाता है और बालों में रूखा पन आ जाता है.

* जब भी शैम्पू करें तो शैम्पू 1 मिनट तक सिर पर लगा रहने दें, उसके बाद अपने बालों को धो लें. अगर तुरंत शैम्पू लगाकर तुरंत धो लिया जाएगा तो इससे बाल सही तरह से साफ नहीं होंगे.

बालों में लगाएं टमाटर का जूस, बनेंगे रेशमी

4 टिप्स आपके कर्ली हेयर्स को बनाएंगे और भी खूबसूरत

गर्मी में रूखे बालों के लिए जरुरी हैं ये खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -