शम्मी कपूर पुण्यतिथि विशेष: आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा है ‘याहू बॉय’...
शम्मी कपूर पुण्यतिथि विशेष: आज भी दर्शकों के दिलों में जिंदा है ‘याहू बॉय’...
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हम बात कर रहे है अभिनेता शम्मी कपूर के बारे में जो के आज भी लाखो-करोड़ो लोगो के दिलो की धड़कन है. बॉलीवुड अभिनेता शम्मी कपूर जो के भारतीय सिनेमा के ऐसे अभिनेता रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेताओं के डांस करने के चलन की शुरुआत की.

आपको बता दे की अभिनेता शम्मी कपूर की आज छठी पुण्यतिथि है. शम्मी कपूर का नाम आते है उनके फैंस उमंग और उत्साह के भाव से भर जाते हैं. आखिर उन्होंने रोमांस को बेहद राॅकस्टार तरीके से परदें पेश किया. जीवन की मस्ती, एक अल्हड़ मजा और रोमांस का जबरदस्त तड़का शम्मी कपूर की फिल्मों में दिखाई देता हैं.

उनकी फिल्मों के गीत भी शानदार, जबरदस्त और जिंदाबाद रहे हैं. 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में जन्में शम्मी रिबेल स्टार यानि विद्रोही कलाकार थे. देवदासनुमा अभिनय का उन्होंने खंडन किया. उदासी, मायुसी और खामोशी से उन्हें बगावत थी. वह सिनेप्रेमियों के बीच अपनी दूजा किस्म की अभिनय शैली के लिए जाने जाते हैं. कभी बागी, कभी रोमांस तो कभी अल्लड़ मस्ती शम्मी के जीवन का फलसफा रहा हैं. पृथ्वीराज कपूर के घर पैदा हुए शम्मी का रूझान बचपन से अभिनय के प्रति था. 1953 में रिलीज हुए फिल्म जीवन ज्योति से उन्होंने अपने फिल्म कैरियर की शुरूआत की.

इसके कुछ सालों तक उन्होंने बाॅलीवुड में छाप छोड़ने के लिए बहुत संघर्ष किया. इसके बाद उन्होंने ठोकर, लडकी, खोज, महबूबा, एहसान, चोर बाजार, तांगेवाली, नकाब, मिस कोकोकोला, सिपहसालार, हम सब चोर है और मेम साहिब जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया. लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म बॉक्स आॅफिस पर सफल धमाल नहीं कर पाई. अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों पर खास पहचान बनाने वाले शम्मी कपूर ने 14 अगस्त 2011 को इस दुनिया को अलविदा कहा. शम्मी कपूर ने अपने पांच दशक के सिने कैरियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गणेश ने सनी को 'भूमि' के लिए तैयार किया

श्रीदेवी को बॉलीवुड ने भी जन्मदिन पर दी बधाई

शाहरुख के लिए गुनगुनाना चाहता हूँ....

IFFM में ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -