पुण्य तिथि : अपने जीवन में हमेशा ही मस्तमौला रहे शम्मी कपूर
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रह चुके शम्मी कपूर 8 साल पहले दुनिया को कह चुके हैं, लेकिन अपने फैंस के दिलों में हमेशा ही बसे रहेंगे. शम्मी को खास 'याहू..' गाने के लिए जाना जाता है और इसी गाने ने उन्हें पहचान भी दिलाई थी. उनका जीवन काफी मस्तीभरा था और काफी मस्तमौला थे, उसी तरह मस्ती से रहना उन्होंने दर्शकों को भी सिखाया. वैसे तो शम्मी कपूर अपने आप में ही बेहतरीन अभिनेता और डांसर के रूप में जाने जाते हैं लेकिन कई और बातें हैं जो उन्हें और भी अलग करती हैं.

पुण्य तिथि : 38 साल बाद भी सभी के ज़हन में ज़िंदा हैं रफ़ी साहब

जानकारी के लिए बता दें, शम्मी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में हुआ था जिसके बाद उन्होंने अपने करियर में करीब 200 फिल्में की हैं. 14 अगस्त 2011 में शम्मी कपूर का निधन हो गया और आज 8 वीं पुण्य तिथि है. शम्मी कपूर को रोमांस का सुपरस्टार कहा जाता है जिससे उन्होंने सभी युवाओं के दिलों को धड़का दिया. शम्मी के फैंस उनके डांस के काफी दीवाने थे और आपको बता दें कि शम्मी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत डांस से ही की थी. युवाओं में डांस का चलन इन्होने ही बढ़ाया था. उनकी फिल्मों में आपने देखा ही होगा जीवन की मस्ती और रोमांस का जबरदस्त तड़का दिखाई देता हैं. शम्मी ने हमेशा ही अपनी फिल्मों को ऐसा चुना है जिसमें उनकी मस्ती और उनका रोमांस दिखाई दे ना कि उदासी और ख़ामोशी. वो ऐसे किरदार कभी नहीं करना चाहते थे और इसी के ज़रिये उन्होंने फैंस के दिलों में जगह बनाई.

इनकी पहली फिल्म 1953 में रिलीज हुए थी 'जीवन ज्योति' जिससे उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किआ था. इसके अलावा 'ठोकर, लडकी, खोज, महबूबा, एहसान, चोर बाजार, तांगेवाली, नकाब, मिस कोकोकोला, सिपहसालार, हम सब चोर है और मेम साहिब' में भी बेहतरीन काम किया है.

बॉलीवुड अपडेट्स..

पुण्यतिथि विशेष: किताबों की गुलामी से नफरत करते थे गुरुदेव

पुण्यतिथि विशेष : मौत के फंदे को हंस कर चूमने वाले बेख़ौफ़ क्रांतिकारी 'उधम सिंह'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -