दूसरी पत्नी से शादी से पहले शम्मी कपूर ने रखी थी ऐसी शर्त कि चौंक गया था हर व्यक्ति

बॉलीवुड में अपने बालों, अपने अंदाज और अपनी आँखों से छा जाने वाले अभिनेता शम्मी कपूर का आज जन्मदिन है, हालाँकि अब वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन लोग उन्हें भुला नहीं सकते। शम्मी कपूर एक ऐसे अभिनेता थे जिन्हे लोग फिल्म इंडस्ट्री का पहला रॉकस्टार कहते थे। वह अपनी को-एक्ट्रेस संग पर्दे पर छेड़खानी करते, बदमाशी वाली बिंदास अदा से सभी अभिनेताओं से जुड़ा नजर आते थे। शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) का जन्म 21 अक्टबूर 1931 में हुआ था। उनका असली नाम शमशेर राज कपूर था।

शम्मी कपूर ने साल 1957 में नासिर हुसैन की फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ में काम किया जो सुपरहिट फिल्म रही। इस फिल्म में उनका ड्रेसअप और अंदाज ऐसा था कि युवाओं के सिर चढ़कर बोलने लगा। उसके बाद शम्मी की फिल्म ‘दिल दे के देखो’ और ‘जंगली’ आई जिन्होंने शम्मी को लवर बॉय बना डाला। शम्मी कपूर झूम झूम कर डांस करने वाले अभिनेता रहे और इसी के चलते लोग उन्हें बहुत पसंद करते थे। शम्मी की पहली पत्नी गीता बाली रहीं। आपको बता दें कि फिल्म ‘रंगीन रातें’ की शूटिंग के दौरान शम्मी की गीता बाली से मुलाकात हुई। वहीँ उस समय शम्मी इस फिल्म में लीड रोल में थे और गीता कैमियो थीं।

हालाँकि पहली मुलाकात में शम्मी गीता को दिल दे बैठे और प्यार हुआ, इकरार हुआ फिर दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि शम्मी और गीता को एक बेटा और बेटी हुई लेकिन अच्छी शादीशुदा जिंदगी के बीच मंझधार में शम्मी को अकेला छोड़ गीता दुनिया से चली गईं। वहीं उसके बाद घरवालों के दबाव में और अपने बच्चों की खातिर शम्मी ने दूसरी शादी नीला देवी से शादी कर ली लेकिन एक शर्त पर। शम्मी ने नीला देवी से शादी के समय ही वचन लिया कि कभी मां नहीं बनेंगी और उनके और गीता के दोनों बच्चों को ही अपना बच्चा मानेंगी। नीला ने शर्त मान ली और शादी हो गई। ‘प्रोफेसर’, ‘बाल ब्रह्मचारी’, ‘कश्मीर की कली’, ‘तीसरी मंजिल’, ‘प्रिंस’, ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ जैसी शानदार फिल्मों में काम करने वाले शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 को हो गया।

ड्रग्स केस: बॉम्बे हाई कोर्ट में पहुंची आर्यन खान की जमानत याचिका, क्या पूरी होगी शाहरुख़ की 'मन्नत' ?

शाहरुख खान के फैंस के लिए अच्छी खबर, हुआ ये बड़ा ऐलान

शाहरुख खान के बेटे आर्यन की जमानत के लिए अब ये होगा वकीलों का अगला कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -