UP: हिंदू धर्म में वापस आए 3 मुस्लिम परिवार
UP: हिंदू धर्म में वापस आए 3 मुस्लिम परिवार
Share:

लखनऊ: यूपी में धर्मांतरण का मुद्दा सबसे अधिक सुर्ख़ियों में है। जी दरअसल कई जगहों पर हिंदू से मुस्लिम धर्म अपनाए जाने के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। जी दरअसल शामली में तीन मुस्लिम परिवारों ने एक बार फिर से हिंदू धर्म में वापसी कर ली है। इस घटना को शामली के मोहल्ला रायजादगान का बताया जा रहा है। यहां रहने वाले तीन परिवारों के 19 सदस्यों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ फिर से हिंदू धर्म अपनबा लिया है। आप सभी को बता दें कि इस दौरान हवन-पूजन कर पहले तो सभी का शुद्धिकरण कराया गया और फिर उन्हें जनेऊ धारण करा दिया गया।

मिली जानकारी के तहत रायजादगान के मजरा डंगडूगरा में कई बंजारा परिवार दशकों से रह रहे हैं। सामने आने वाली खबर को माने तो 15 साल पहले इन परिवारों ने इस्लाम कबूल कर लिया था। राशिद उर्फ विकास नाम के शख्स ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ हिंदू धर्म में वापसी कर ली थी और इसके बाद उन्होंने शामली के अधिकारियों के सामने शपथ पत्र भी दिया था। बीते सोमवार को राशिद अपने परिवार के 19 सदस्यों के साथ शामली के श्री सिद्धपीठ मनकामेश्वर सूरजकुण्ड मंदिर परिसर में पहुंचा। यहाँ उसने घर वापसी की बात कही। इस पर यशबीर महाराज ने वहां हवन-पूजन और मंत्रोच्चारण कर पहले तो सभी का शुद्धिकरण किया और उसके बाद उन्हें जनेऊ पहनाकर हिंदू धर्म में वापसी कराई।

दोबारा हिंदू धर्म में वापसी करने वालों में राशिद, उसकी पत्नी मंजो, उसके बच्चे कनक, बिलन, कार्तिक, कार्तिका, आदिल उसकी पत्नी शमीमा, उसके बच्चे शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ वार्ड सभासद दीपक सैनी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'राशिद काफी समय से अपने परिवार के साथ हिंदू धर्म में वापसी करना चाहता था। इसके लिए सभी लोगों ने शामली के डीएम और एडीएम से मुलाकात की थी। सोमवार को शामली के सूरज कुंड मंदिर में 19 लोगों मे हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया। हवन-पूजन के बाद रायजादगान के रहने वाले 19 लोगों ने हिंदू धर्म की दीक्षा भी ली।'

बढ़ी राज कुंद्रा की मुश्किलें, सामने आई सहयोगी अरविंद श्रीवास्तव की पहली तस्वीर

कैलाश विजयवर्गीय के चलते महाकाल मंदिर में भस्म आरती के मुख्य पुजारी ने किया हंगामा

दुनिया के सबसे प्रदूषित 50 शहरों की सूची में दूसरे नंबर पर यूपी का ये शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -