फिल्मों में फ्लॉप हुई शमिता, बहन के कारण बीच में छोड़ दिया था बिग बॉस
फिल्मों में फ्लॉप हुई शमिता, बहन के कारण बीच में छोड़ दिया था बिग बॉस
Share:

अभिनेत्री शमिता शेट्टी बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की बहन हैं और वह हर साल दो फरवरी को अपना जन्मदिन मनाती हैं। शमिता शेट्टी का जन्म मेंगलुरु में हुआ था और उन्होंने अपनी पढ़ाई सेंट एंथोनी गर्ल्स हाईस्कूल से की है। वहीं पढ़ाई करने के बाद उन्होंने सीडेनहम कॉलेज मुंबई से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और फिर उन्होंने मॉडलिंग में हाथ आजमाया। शमिता ने यशराज बैनर की फिल्म 'मोहब्बतें' में काम किया और यह फिल्म उनकी डेब्यू फिल्म रही थी। इस फिल्म में वह बोल्ड अंदाज में नजर आई थीं। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की लेकिन शमिता को इसका फायदा नहीं मिला और वह हिट नहीं हो पाईं।

इस फिल्म के लिए शमिता को आइफा बेस्ट डेब्यू अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला लेकिन वह इसके बाद अपना सिक्का नहीं चला पाईं। इस फिल्म के बाद वह फिल्म 'साथिया' 'जहर' 'फरेब', 'बेवफा', 'कैश' और 'मोहब्बत हो गई है तुमसे' में नजर आई। इन सभी फिल्मों में उन्हें खूब प्यार दिक्या गया लेकिन वह एक हिट एक्ट्रेस नहीं बन पाई। शमिता ने केवल हिंदी ही नहीं तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। शमिता की रुचि इंटीरियर डिजाइनिंग में भी है और उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं अभिनय के अलावा भी कुछ करना चाहती थी। सिर्फ अभिनय पर ही निर्भर नहीं रहा जा सकता। मैंने इंटीरियर डिजाइनिंग करना शुरू कर दिया। मैंने इसकी पढ़ाई की है और मुझे ये करना पसंद है।'

आप सभी को बता दें कि शमिता बड़े पर्दे पर लंबे समय से नहीं दिखी हैं लेकिन वो इंटीरियर डिजाइनिंग में लगातार सक्रिय हैं। जी हाँ, उन्होंने बिग बॉस में भी अपने जलवे दिखाए थे लेकिन बीच में ही उन्होंने शो छोड़ दिया था। आपको बता दें कि उन्होंने अपनी बहन शिल्पा शेट्टी की शादी के कारण बीच में ही बिग बॉस के घर को छोड़कर जाना पड़ा था।

फिल्म 'जवानी जानेमन' ऑनलाइन हुई लीक, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर पड़ेगा असर

90s के ऐसे फोटोशूट्स जिन्हे देख कर छूट जायेगी आपकी हंसी

भाई इब्राहिम के बॉलीवुड में कदम रखने पर बोलीं सारा अली खान, एक्ट्रेस ने कहा - 'सपना और सच्चाई बहुत अलग....'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -