पीएमईएसी की सदस्य बनीं शमिका रवि
पीएमईएसी की सदस्य बनीं शमिका रवि
Share:

नई दिल्ली. एक वरिष्ठ अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार शोध संस्थान ब्रूकिंग्स इंडिया की वरिष्ठ शोधार्थी शमिका रवि को पीएमईएसी यानी प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद का अल्पकालिक सदस्य नियुक्त किया गया है.

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘प्रधानमंत्री कार्यालय ने आर्थिक सलाहकार परिषद के अल्पकालिक सदस्य के तौर पर शमिका रवि की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.’’ वर्तमान में सलाहकार परिषद के अध्यक्ष नीति आयोग के सदस्य विवेक देबरॉय हैं. नीति आयोग के प्रधान सलाहकार रतन वाटल सलाहकार परिषद के सदस्य हैं तथा अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला, रतिन रॉय और आशिमा गोयल इसके अल्पकालिक सदस्य हैं. अब शमिका भी अल्पकालिक सदस्य के तौर पर परिषद् में जुड़ गई हैं.

शमिका ब्रूकिंग्स इंडिया में विकास अर्थशास्त्र शोध की प्रमुख हैं. इसके अलावा वह इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस की विजिटिंग प्रोफेसर के तौर पर भी कार्यरत हैं. यहाँ वह गेम थ्यॉरी एवं सूक्ष्म वित्तपोषण के पाठ्यक्रम पढ़ाती हैं. प्रधानमंत्री आर्थिक सलाहकार परिषद भारत में प्रधानमंत्री को आर्थिक मामलों पर सलाह देने वाली समिति है. इसके सदस्यों का कार्यकाल प्रधानमंत्री के कार्यकाल के बराबर होता है. कुछ अल्पकालिक सदस्य भी होते हैं.

रेप का आरोपी सपा नेता शिवदेव यादव गिरफ्तार

फोर्ब्स की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में 5 भारतीय शामिल

पति के 50 लाख लेकर प्रेमी संग हुई फरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -