ऐतिहासिक टेस्ट में अफगान टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
ऐतिहासिक टेस्ट में अफगान टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
Share:

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच मात्र दो दिनों के भीतर ही समाप्त हो गया. टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच में अफगानिस्‍तान को एक पारी और 262 रन से करारी शिकस्त दी. भारत ने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. भारत ने पहली पारी में शिखर धवन (107), मुरली विजय (105), हार्दिक पांड्या (71) और केएल राहुल (54) की बेहतरीन पारियों के बदौलत 474 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. इसके जवाब में अफगान टीम अपनी पहली पारी में 109 और दूसरी पारी में 103 रन बना कर ऑल आउट हो गई.

इसी के साथ अफगानिस्तान की टीम ने टेस्ट क्रिकेट के उन शर्मनाक रेकॉर्डों की लिस्ट में शामिल हो गई जिसमें शायद ही कोई टीम अपना नाम दर्ज करना चाहे. दरअसल बैंगलोर में खेले गए इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में अफगानिस्‍तान टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने एक ही दिन में दो बार आउट हुई और इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनाम करने वाली तीसरी टीम बन गयी.

वहीं जिंबाब्‍वे दुनिया की एकमात्र ऐसी टीम है जो टेस्ट क्रिकेट में दो बार एक दिन में 20 विकेट गंवा चुकी है. टीम ने दोनों बार यह कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ किया है.2005 में हरारे में 59 और 99 रन और नेपियर टेस्ट 2012 में 51 और 143 रन बनाकर आउट हुई थी.

 

धोनी कोहली ने दिया फिटनेस टेस्ट

क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा और परिवार संकट में

ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान की पहली पारी 109 पर सिमटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -