जानिये कैसे बनी शक्तिमान की ड्रेस
जानिये कैसे बनी शक्तिमान की ड्रेस
Share:

देश में जब भी पहले सुपरहीरो की बात की जाती है तो शक्तिमान का नाम सबसे पहले लिया जाता है. वहीं साल 1997 में शुरू हुआ शक्तिमान उस समय हर बच्चे का फेवरेट शो था. शक्तिमान की कहानियों से लेकर शो के किरदार तक, दर्शकों को हर चीज काफी पसंद आई थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें की शक्तिमान का ड्रेस भी काफी यूनिक था. ये दिखने में आकर्षित तो था ही लेकिन इसका एक खास मतलब भी था. खुद मुकेश खन्ना ने इस राज से पर्दा उठा दिया है. वहीं उन्होंने बता दिया है कि शक्तिमान की ड्रेस को कैसे डिसाइन किया गया था. 

इसके साथ ही शक्तिमान की ड्रेस में एक चक्र दिखता है. शक्तिमान का वो चक्र ही सभी ताकतों का स्त्रोत है. उस चक्र को अनाहत चक्र से प्रेरित बताया जाता है. उस चक्र की 12 पंखुड़ियां हैं. वहीं मुकेश खन्ना बताते हैं- हमने पूरी कोशिश की थी शक्तिमान की ड्रेस में चक्र में 12 से ज्यादा पंखुड़ियां ना हो. इस चक्र के माध्यम से हमारा दिल और फेफड़े प्रभावित होते हैं. इसके साथ ही वैसे कई लोगों के मन में सवाल ये भी आता है कि आखिर शक्तिमान की ड्रेस मैरून रंग क्यों है. वहीं आपको जानकर हैरानी होगी इस ड्रेस को किसी कारण से मैरून रखा गया था. इसके साथ ही मुकेश खन्ना के मुताबिक मरून बहादुरी का रंग होता है| 

वहीं इसलिए शक्तिमान के ड्रेस को ये रंग दिया गया. इसके साथ ही मुकेश खन्ना ने इस बता का भी खुलासा किया कि पहले एपिसोड मे शक्तिमान की ड्रेस में कौलर भी दिख रहे हैं. वहीं वो कहते हैं- हमें महसूस हुआ कि एक सुपरहीरो की ड्रेस में कौलर नहीं होता. इसलिए हमने उसे हटाने का फैसला किया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शक्तिमान ने लॉकडाउन के बीच फिर दर्शकों के बीच वापसी कर ली है. वहीं मुकेश खन्ना तो शक्तिमान का सीक्वल भी बनाने जा रहे हैं. उन्होंने खुद उस प्रोजेक्ट की घोषणा की है.

'तारक मेहता' के इस एक्टर की बिल्डिंग सील, मिले कोरोना पॉजिटिव

TVS Radeon BS6 बाइक हुई लॉन्च, ये है खास फीचर

बिना ऑडियंस पहली बार शूट होगा कपिल शर्मा शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -