सिंधिया से हाथ मिलाओ, दस रुपए ईनाम पाओ
सिंधिया से हाथ मिलाओ, दस रुपए ईनाम पाओ
Share:

शीर्षक देखकर आपका चौंकना स्वाभाविक है. इतनी बड़ी हस्ती से हाथ मिलाने पर इतना छोटा ईनाम देने पर सवाल भी उठे लेकिन एमपी की शिवराज सरकार के मंत्री जयभान पवैया ने इस घोषणा के साथ यह भी कहा कि उनके पास ज्यादा पैसे नहीं है. दरअसल यह बीजेपी की तरफ से आगामी विधान सभा उप-चुनावों के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया की घेराबंदी का एक हिस्सा है.

उल्लेखनीय है कि मंत्री जयभान पवैया ने घोषणा की है कि जो भी सिंधिया से उनका नाम लेकर हाथ मिलाएगा उसे 10 रुपए इनाम दिया जाएगा साथ ही उन्हें प्रजातंत्र स्वाभिमान सम्मान' भी दिया जाएगा. शर्त यही है कि हाथ मिलाने वाले को प्रमाण के रूप में एक वीडियो भी दिखाना होगा. पवैया को सिंधिया परिवार का कट्टर विरोधी माना जाता है.

बता दें कि कुछ दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर आए थे. उस समय उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ की घेराबंदी करने का निर्देश दिया था. ईनाम की यह घोषणा उसी निर्देश का नतीजा है. जबकि दूसरी ओर इस घोषणा से गुना - शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र के सिंधिया के समर्थकों ने इस घोषणा का विरोध कर कहा कि अगर वह सिंधिया से हाथ मिलाते हैं तो उन्हें 10 रुपए नहीं बल्कि 1 लाख रुपए का इनाम देना चाहिए.

गौरतलब है कि यह सारी कवायद गुना से सांसद सिंधिया के लोकसभा क्षेत्र में दो विधायकों के आकस्मिक निधन से रिक्त हुई सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए की जा रही है. जहां कांग्रेस उन सीटों पर अपनी पकड़ बनाए रखना चाहती है, वहीं बीजेपी इन सीटों को कांग्रेस से छीनना चाहती है. इसके लिए पार्टी हर मुमकिन कोशिशें कर रही है. शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया मुंगावली विधानसभा क्षेत्र गए थे. जहां उन्होंने सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्हें सामंती कहा और 10 रुपए का ईनाम देने की घोषणा की थी.

यह भी देखें

कांग्रेस- भाजपा ने कुछ इस तरह किया चुनावी प्रचार

पुलिस दरोगा ने बीजेपी नेता को पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -