आईएसएसएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे शाहजार रिजवी
आईएसएसएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे शाहजार रिजवी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय निशानेबाज़ों ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में भी बढ़िया प्रदर्शन किया था और कई पदक प्राप्त किए थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने से चुके भारतीय स्तर निशानेबाज़ शाहजार रिजवी ने कोरिया में हाल ही में संपन्न विश्व कप में अपनी सारी कसार निकाल ली, यहां इस शानदार शूटर ने एकाग्रता का परिचय देते हुए देश के लिए रजत पदक हासिल किया. रिजवी ने मार्च में भी मैक्सिको में हुए विश्व कप में विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था.

अपने इस शानदार प्रदर्शन के बल पर रिजवी ने आईएसएसएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त कर लिया है. रिजवी के 1654 रेटिंग अंक है जो रूस के अर्टेम चेरनोसोव (1046 ) और जापान के तोमोयुकी मत्सुदा ( 803) को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचे. उनके अलावा भारत के जीतू राय छठे और ओमप्रकाश मिठारवाल 12वें स्थान पर हैं. जबकि महिलाओं में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल रैंकिंग में चौथे स्थान पर है. 

पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल में निशानेबाज रवि कुमार चौथे और दीपक कुमार नौवे स्थान पर हैं, पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में अखिल शेरोन चौथे और संजीव राजपूत आठवें स्थान पर है, महिला वर्ग में दस मीटर एयर राइफल में राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता मेहुली घोष सातवें, अपूर्वी चंदेला 11वें और अंजुम मुद्गल 12वें स्थान पर है. अंजुम 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में भी आठवें स्थान पर है.

अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीखेंगे नैतिकता का सबक

शाल्के ने दिखाया मैक्स मेयर को बाहर का रास्ता

IPL 2018: आज भूखे शेरों की तरह लड़ेंगी कोहली-रोहित की सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -