आईएसएसएफ विश्व कप में शहजार रिज्वी ने जीता पहला पदक

चांगवोन: दक्षिण कोरिया में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में भारत के लिए पहला पदक शहजार रिज्वी ने 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता. इसी के साथ रजत पदक से भारत का खता भी खुला है. आईएसएसएफ विश्व कप में पहली बार हिस्सा लेते हुए स्वर्ण पदक जीतने वाले रिज्वी इस बार सिर्फ 0.2 अंक से सोना चूक गए.

उन्होंने कड़े मुकाबले में 239 .8 अंक के साथ रजत पदक जीता. रिज्वी ने क्वालीफाइंग में 582 अंक के साथ छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई . जीतू और मिथारवल को हालांकि निराशा हाथ लगी और दोनों ही फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे. मिथारवल 581 अंक के साथ 11वें जबकि जीतू 575 अंक के साथ 38वें स्थान पर रहे.

इसी मुकाबले में रूस के आर्तेम चेर्नोसोव ने 240 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता. कांस्य पदक बुल्गारिया के समुइल दोनकोव ने जीता जिन्होंने 217.1 अंक हासिल किए. पहले दो दिन भारतीय निशानेबाज कोई पदक नहीं जीत पाए थे जिसके बाद आज भारत को पदक दिलाने का दारोमदार रिज्वी के अलावा राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं जीतू राय और ओम प्रकाश मिथारवल पर था. गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों से अन्य खेलो में भी उम्मीदे बढ़ गई है और आशा के अनुरूप खिलाडी प्रदर्शन भी कर रहे है.  

 

बार्सीलोना ने 30वीं बार कोपा डेल रे फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीता

लंदन मैराथन में शामिल होंगे कई सितारें

फुटबाल मैच के दौरान हिंसा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -