'परदेस' के इस गाने में था शाहरुख खान का डुप्लीकेट, देखकर नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर एक्टर शाहरुख खान ने इस वर्ष इंडस्ट्री में अपने 30 वर्ष पूरे कर लिए हैं जो वास्तव में बड़ी बात है क्योंकि आज भी बादशाह की बादशाहत पूरी तरह बॉलीवुड में कायम है। शाहरुख ने अपने 30 वर्ष के करियर में जबरदस्त फिल्में दीं जिनमें से एक थी परदेस। इस फिल्म से महिमा चौधरी ने डेब्यू किया था तो वहीं अपूर्वा अग्निहोत्री भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे। ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी तथा गानों ने तो कमाल ही कर दिया था। किन्तु इस फिल्म के एक गाने में शाहरुख खान नहीं बल्कि उनके डुप्लीकेट थे। 

दरअसल, जिस समय परदेस फिल्म की शूटिंग हो रही थी उसी वक़्त गौरी खान गर्भवती थीं। उस समय ‘ये दिल दीवाना’ सांग की शूटिंग होनी बाकी थी मगर उससे ठीक पहले शाहरुख खान को पता चला कि गौरी की प्रेग्नेंसी में कुछ कॉम्पिलिकेशन हैं किन्तु भारत से कोसों दूर गाने की शूटिंग के लिए सेट लग चुका था ऐसे में उसे भी अनदेखा नहीं किया जा सकता था। लेकिन शाहरुख का गौरी के साथ होना उस समय अधिक आवश्यक था। लिहाजा शाहरुख खान ने दिल्ली आने का फैसला ले लिया। लिहाजा एक बीच का रास्ता निकाला गया। 

सुभाष घई ने तब शाहरुख खान को दिल्ली रवाना होने से पहले प्रातः 7 बजे बुलाया, गाने में कार का उपयोग हुआ था वो पूरी तरह तैयार था तथा सुभाष घई ने इस गाने के लिए शाहरुख खान के क्लोज शॉट ले लिए। तकरीबन 2 घंटों में उनका काम निपट गया तथा बाद में गाने में उन्हें उपयोग भी किया गया मगर जहां लॉन्ग शॉट लगाना था वहां शाहरुख खान के डुप्लीकेट से काम चला लिया। वर्षों पहले एक इंटरव्यू में सुभाष घई ने ये स्वयं ही रिवील किया था। ये बात बहुत कम लोग ही जानते थे।  

'बिग बॉस 16' में नजर आएगा बॉलीवुड का ये मशहूर एक्टर, रेप ने बर्बाद कर दिया था करियर

IIFA 2022 में परफॉर्मेंस के बाद रोने लगी थीं ये मशहूर हसीना, जानिए क्यों?

काजोल और सूर्या को लेकर आई बड़ी खबर, अजय देवगन ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -