क़ानूनी पचड़े में फंसे शाहरुख़ खान
क़ानूनी पचड़े में फंसे शाहरुख़ खान
Share:

फिल्‍म इंडस्‍ट्री के किंग शाहरुख खान इन दिनों अपनी फिल्म 'बदला' को लेकर काफी उत्साहित हैं कि उनकी फिल्म सफल हुई और दर्शकों को काफी पसंद भी आई. लेकिन इसी बीच उनके लिए एक बुरी खबर आ गई. आपको बता दें, आयकर विभाग के एक आदेश को चुनौती देने के बाद एक बार फिर कानूनी मामले में फंस गए हैं, जिसने अभिनेता को कथित बेनामी संपत्ति के मुद्दे से राहत दी है. आइये जानते हैं इसका मामला और कैसे फंसे शाहरुख़ खान. 

दरअसल, I-T विभाग ने प्राधिकरण निर्णय के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसने मामले को खारिज कर दिया और शाहरुख खान की फर्म द्वारा बेनामी के रूप में अर्जित की गई संपत्ति का लेबल लगाने के लिए विभाग को फटकार लगाई. खबर के अनुसार शाहरुख खान का मामला प्रमुख लोगों में से एक है क्योंकि 2016 में बेनामी संपत्ति अधिनियम में सख्त संशोधन किए गए थे. असल में संशोधन बेनामी संपत्ति के माध्यम से कर चोरी पर एक चेक लगाने के लिए किए गए थे. 

खबरों के अनुसार जिला कलेक्टर विजय सूर्यवंशी द्वारा अलीबाग के तट पर 87 फार्महाउस के तटीय विनियम उल्लंघन के बारे में कानूनी सलाह के बाद शाहरुख खान का फार्महाउस IT रडार के तहत आ गया. कहा जा रहा है कि अभिनेता ने कृषि उद्देश्यों के लिए खरीदी गई भूमि पर एक फार्महाउस का निर्माण किया था. आईटी विभाग ने इस लेनदेन का आंकलन Deja Vu Farms, बेनामीदार और शाहरुख खान के बीच किया था. आईटी विभाग को नामित प्राधिकारी की रिपोर्ट ने अभिनेता को लेनदेन का अंतिम लाभार्थी घोषित किया था. इसमें  दोषी साबित होने पर व्यक्ति को सात साल तक की जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है और उसे कथित बेनामी संपत्ति के उचित बाजार मूल्य का 25% जुर्माना देना होगा.

मॉडलिंग के चक्कर में इस एक्ट्रेस ने बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई

Video : फैन ने घुटनों पर बैठकर वरुण को किया प्रपोज और फिर किया KISS

Notebook का चौथा गाना हुआ रिलीज़, रोमांटिक अंदाज़ में गाया सलमान ने गाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -